उत्तरकाशी : विधायक केदार के आश्वासन पर 14 दिन से चला धरना स्थगित,सड़क की डीपीआर पर जल्द कार्यवाही होगी

  • संतोष साह

गवानाग से पयांसारी होते हुए ब्रह्मखाल-जुणगा के बीच मोटर मार्ग निर्माण की मांग को लेकर पिछले 14 दिन से आंदोलनरत ग्रामीणों का धरना आज विधायक केदार सिंह रावत के आश्वासन पर स्थगित हो गया।
विधायक यमुनोत्री आज सड़क संघर्ष समिति के धरना स्थल पर पहुंचे और उन्होंने सड़क निर्माण की मांग की जानकारी ली। विधायक ने कहा कि उन्हें इस लिंक मार्ग की पूर्ण जानकारी नही थी। उनके संज्ञान में ब्रह्मखाल जुणगा से 3 किलोमीटर आगे की स्वीकृति को लेकर जानकारी थी जिसकी डीपीआर शासन में है और जो जल्द ही स्वीकृत होकर आ जायेगी। समिति ने बताया कि जो तीन किलोमीटर की स्वीकृति हुई है और जिसकी डीपीआर शासन में है वह सड़क के टेल की तरफ से है जबकि गवानाग से हेड है जो तकरीबन डेढ़ से दो किलोमीटर है। समिति द्वारा यह जानकारी दिए जाने के उपरांत विधायक ने समिति और ग्रामीणों को भरोसा दिया कि 15 दिन के भीतर विभाग उक्त बचे मार्ग जो कि हेड से शुरू होना है कि डीपीआर तैयार कर शासन को भेजेगा।
इधर विधायक द्वारा धरना स्थल पर ग्रामीणों व समिति को दिए आश्वासन के बाद धरना 31 मार्च तक के लिये स्थगित कर दिया गया। इस मौके पर समिति के अध्यक्ष अतर सिंह नेगी,संरक्षक जलम सिंह भंडारी,सचिव त्रेपन सिंह कुमाई,, जगदीप रमोला,दलवीर कुमाई,रमेश नेगी,गोविंद लाल,मंगल सिंह भंडारी,अमर देई,हरदेई,विशिला डोभाल,रजनी नेगी,सोबन भंडारी,मंगनी देवी,मालदेई,माया नेगी,नत्थी सिंह,दिनेश नौटियाल समेत अधिकांश ग्रामीण व आसपास के गांव के लोग भी मौजूद थे।

Leave a Reply

You may have missed