उत्तरकाशी : कोविड नियमों की अनदेखी पर होगी सख्ती, अधिकारियों को नियमों का सख्ती से पालन कराने के डीएम दीक्षित ने दिए कड़े निर्देश

  • संतोष साह

कोरोना केसों में हो रही बढ़ोतरी के अलावा संक्रमण के खतरे को देखते हुए डीएम मयूर दीक्षित ने जिम्मेदार आला अफसरों को कोविड नियमों की अनदेखी को लेकर सघन चेकिंग अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं। मास्क न पहनने वालों समेत होम आइसोलेशन का पालन न करने पर डीएम ने उत्तरकाशी व बड़कोट में चेकिंग करने के एसडीएम को निर्देश दिए हैं।

उन्होंने कोविड नियमों का पालन शत प्रतिशत सुनिश्चित कराने के लिये सर्विलांस टीम को सघन चेकिंग अभियान के भी निर्देश दिए
डीएम दीक्षित ने स्वास्थ्य विभाग समेत सभी एसडीएम व ब्लॉक स्तरीय की महत्वपूर्ण बैठक लेते हुए कई जरूरी दिशा निर्देश दिए। उन्होंने जिले में बाहर से आने वाले लोगों की सेम्पलिंग कराने के साथ ही कोविड के अन्य नियमों का पालन सुनिश्चित कराने को कहा। इस हेतु पूर्व में तैनात सर्विलांस टीम को भी सक्रीय करने के उन्होंने निर्देश दिए। उन्होंने गांव लौट रहे लोगों को अनिवार्य रूप से होम आइसोलेशन नियमों का पालन सुनिश्चित कराने के साथ ही घर-घर जाकर नियमित निगरानी के निर्देश सर्विलांस टीम को दिए। जिले में कोरोना केस में हो रही बढ़ोतरी को लेकर डीएम ने कहा कि जिस एरिया में कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़ रही है उस स्थान या वार्ड को कंटेन्मेंट जोन बनाया जाय।

इस हेतु उनके लिये आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई नियमित रखी जाए।
उधर एक मई से 18 वर्ष से ऊपर सभी का कोविड वैक्सीनेशन होगा इसके लिये अभी से पुख्ता तैयारी करने को लेकर भी डीएम ने आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने शुरुआत में 50 सेशन साइट का चयन करने के साथ ही प्रत्येक सेशन साइट पर कोविड वैक्सीन टीम बनाने के भी निर्देश दिए ताकि 1 मई से त्वरित गति से वेक्सीन लगाने का कार्य शुरू किया जा सके। इस महत्वपूर्ण बैठक में सीडीओ प्रवेश डंडरियाल, एडीएम तीर्थपाल,सीएमओ डॉ. डीपी जोशी,प्रमुख अधीक्षक जिला अस्पताल डॉ. सुरेन्द्र दत्त सकलानी,एसडीएम देवेंद्र नेगी,सीवीओ प्रलयंकर नाथ समेत अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply