उत्तरकाशी : कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष व पूर्व विधायक विजयपाल के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने हाथरस कांड के गुनाहगारों के विरोध में मौन जुलूस निकाला, फांसी की सजा की मांग की

  • संतोष साह

उत्तर काशी में आज कांग्रेस ने पूर्व विधायक विजय पाल सिंह सजवाण के नेतृत्व में हाथरस कांड के खिलाफ मौन जुलूस के साथ हनुमान चौक में मौन व्रत भी रखा। इस दौरान हाथरस में हुए जघन्य अपराध की घोर निंदा करते हुए इसमे संलिप्त दोषियों को फांसी की सजा देने की भी मांग की गई।

इससे पूर्व कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने नगर में पोस्टर थामे मौन जुलूस निकाला। जिसके उपरांत सभी कांग्रेसी हनुमान चौक में एकत्र होकर वहां हाथरस कांड के विरोध में मौन धारण कर बैठ गए और अपना विरोध दर्ज किया।

इधर हाथरस में हुए घटनाक्रम को लेकर पूर्व विधायक श्री सजवाण ने कहा कि यूपी में कानून व्यवस्था फेल है। वहाँ भाजपा की सरकार दोषियों को बचाने के लिये हर हथकंडे अपना रही है।

पूर्व विधायक ने यह भी कहा कि हाथरस में कांग्रेस के शीर्ष नेताओं के जाने की दौरान जो धक्का-मुक्की की गई उसकी घोर निंदा करते हैं और मांग करते हैं कि ऐसे पुलिस सुरक्षा कर्मियों की बर्खास्तगी हो। उन्होंने यह भी कहा कि दलित युवती के परिजनों को बगैर विश्वास में लिये जिस तरह से आधी रात में शव की अंत्येष्टि की गई वह सीधे तौर पर अधिकारों का हनन है।

उन्होंने यह भीकहा कि जब तक बलात्कारियो को कठोर सजा नही मिलती तब तक कांग्रेस चैन से नही बैठेगी। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष जगमोहन सिंह रावत समेत अधिकांश कांग्रेसी मौजूद रहे।

Leave a Reply

You may have missed