उत्तरकाशी : कांग्रेस पर्यवेक्षक चंदेल बोले उत्तराखंड में जनता परिवर्तन चाहती है,पूर्व विधायक सजवाण बोले कांग्रेसजन मजबूती से एकजुट हो जाएं,2022 में कांग्रेस की होगी सत्ता

 

  • संतोष साह

टिहरी लोकसभा क्षेत्र के कांग्रेस पर्यवेक्षक व हमीरपुर हिमाचल प्रदेश के पूर्व सांसद सुरेश चंदेल ने गंगोत्री विधानसभा में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के सम्मेलन में कहा कि उत्तराखंड की जनता परिवर्तन चाहती है ओर जनता ने परिवर्तन का मन बना लिया है लिहाजा अब कांग्रेसजनों को घर-घर जाकर भारतीय जनता पार्टी सरकार की नाकामी को जन-जन तक पहुंचाना होगा। उन्होंने कहा कि हाल ही में हुए उपचुनावों में हिमाचल सहित अन्य राज्यों में जनता ने भाजपा के विरुद्ध जनादेश दिया है और आने वाले विधानसभा चुनावों में भी जनता भाजपा को सबक सिखाने का मन बना चुकी है। उन्होंने गंगोत्री विधानसभा की समीक्षा कर कहा कि निश्चित ही कांग्रेस गंगोत्री जीत रही है और यहां के मिथक को देखकर कोई अतिशयोक्ति नही की सूबे में भी सरकार कांग्रेस की बन रही है।
उधर कार्यकर्ताओं के इस सम्मेलन में प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष व पूर्व विधायक विजयपाल सजवाण ने भाजपा सरकार की जनविरोधी कार्यप्रणाली पर जमकर प्रहार किए। उन्होंने कहा कि गंगोत्री विधानसभा क्षेत्र में डबल इंजन सरकार की उपलब्धि ऊंट के मुंह मे जीरा है। भाजपा द्वारा 2017 के विधानसभा चुनाव में किये गए सभी वायदे जुमले साबित हुए है। जलविद्युत परियोजनाओं से लेकर महंगाई, बेरोजगारी ओर स्वास्थ्य शिक्षा के क्षेत्र में ये सरकार फिसड्डी साबित हुई है। पूर्व सरकार में उनके द्वारा विकास का जो पहिया घूम रहा था वो कहीं थम सा गया है। उन्होंने कहा कि पिछले 5 सालों से बेरोजगारी की मार युवा झेल रहे है, एक अदद विवादित फारेस्ट गार्ड की भर्ती के अलावा इस सरकार ने कोई ऐसी भर्ती नही निकली जिससे यहां के बेरोजगार युवा कुछ कर सकने की स्थिति में होते। उन्होंने वर्तमान भाजपा सरकार की कार्यप्रणाली पर आरोप लगाते हुए कहा कि इन्होंने समाज के किसी भी वर्ग के साथ न्याय नहीं किया है सिर्फ झूठे वायदे कोरे भाषण और जुमले बाजी कर जनता को गुमराह किया है।
उधर पूर्व विधायक श्री सजवाण ने भाजपा में शामिल होने की अटकलों के बीच साफ तौर पर कहा कि जिस पार्टी ने मुझे यहां तक पहुंचाया उसे छोड़ने की अफवाह भाजपा द्वारा मनगढंत है। उन्होंने कहा कि खुद भाजपा के कार्यकर्ताओं का अपने नेताओं से विश्वास डगमगा रहा है, ऐसे में इनका शीर्ष नेतृत्व जरूर ये चाह रहा होगा, लेकिन हम अपने उन कार्यकर्ताओं का मनोबल कभी कम नही होने देंगे जिन्होंने हर आंदोलन ओर जनहित के मुद्दों को मेरे साथ सड़क पर लड़ा।
उन्होंने यह भी कहा कि 2016 के दलबदल में बड़े-बड़े प्रलोभनों के बीच जब हमारा विश्वास नही डगमगाया तो अब डूबते जहाज की सवारी से क्या हासिल होगा।
उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं को साफ संदेश दिया कि सभी कांग्रेसजन मजबूती के साथ एकजुट होकर अपने-अपने बूथों को मजबूत कर 2022 विधानसभा चुनाव में जीत का परचम लहराएं और निश्चित ही 2022 में कांग्रेस आ रही है।
इस दौरान विधानसभा क्षेत्र के कई युवाओं ने कांग्रेस पर आस्था व्यक्त कर पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। सदस्यता ग्रहण करने वालों में सौरभ सिंह रावत,विकास रावत, सोनित रावत, रजनेश बुटोला, गौरव बुटोला, दिव्यम रावत, मुकुल रावत, दिव्यांशु रावत, अमन रावत, अंशुमान रावत, सुनील पंवार , महेश रावत, संदीप सिंह, जगदीप राणा, शुभम पोखरियाल, अंकित राणा, अभयराज कठैत, सचिन रावत, योगेश कठैत, राम राणा,अरविंद, अमित, राजेन्द्र एवं कृष्णा महर शामिल हैं।
इस अवसर पर जिलाध्यक्ष जगमोहन रावत, पूर्व राज्यमंत्री घनानंद नैतियाल, प्रभावती गौड़, शहर अध्यक्ष दिनेश गौड़, ब्लॉक अध्यक्ष दिनेश चौहान, महिला कांग्रेस अध्यक्षा मीना नौटियाल, सभाषद सविता भट्ट , महावीर चौहान, विजयपाल महर, रमेश नेगी, संतोष, गोपाल, सुधीश, दीपक समेत अन्य मौजूद रहे।

You may have missed