उत्तरकाशी दीपावली मनाने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत उत्तरकाशी के सीमावर्ती हर्षिल व कोपांग में जवानों के बीच पहुंचे, विधायक गोपाल भी साथ में रहे मौजूद

  • संतोष साह

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत आज दीपावली मनाने उत्तरकाशी जिले से लगने वाली चीन-तिब्बत सीमा के नजदीक कोपांग और हर्षिल पहुंचे जहां उन्होंने जवानों के बीच दीवाली मनाई। इस दौरान उनके साथ गंगोत्री विधायक गोपाल रावत,मुख्यमंत्री सलाहकार के. पंवार व विशेष सचिव डॉ. पराग मधुकर चकाते भी भी रहे। मुख्यमंत्री ने आईटीबीपी व नवीं बटालियन बिहार रेजिमेंट के जवानों संग दीवाली मनाकर उनका उत्साहवर्धन करने के साथ ही जवानों को मिठाई भी बांटी और दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं भी दी।

हर्षिल में जवानों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि विषम भौगोलिक परिस्थिति में ड्यूटी के लिये समर्पण देश को मजबूती प्रदान करता है। वीर सैनिको के चलते ही देश का भविष्य और सवा सौ करोड़ लोगों के सपने सुरक्षित हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय फौज की बहादुरी की पूरी दुनिया मे मिसाल दी जाती है।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने आईटीबीपी की असिस्टेंट कमांडेंट अनीता चौधरी से भी बात की और कहा कि सीमांत में महिला सैनिक मजबूती के प्रतीक हैं। इस मौके पर डीएम मयूर दीक्षित,एसपी पंकज भट्ट,एडीएम तेजपाल, एसडीएम देवेंद्र नेगी,कमांडेंट आईटीबीपी अशोक बिष्ट व डिप्टी कमांडेंट अरविंद चंद,बिहार रेजिमेंट कर्नल राजेन्द्र प्रसाद,मेजर संकोई, जे.पी.संधू समेत अन्य मौजूद थे।

Leave a Reply

You may have missed