उत्तरकाशी : मुख्यमंत्री धामी ने किया उत्तरकाशी के आपदाग्रस्त क्षेत्रों का भ्रमण,मांडों के विस्थापन की बात कही

  • संतोष साह

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी बुधवार को उत्तरकाशी जिले के आपदा प्रभावित मांडो व कंकराडी गांव का स्थलीय भ्रमण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। मुख्यमंत्री ने मांडो गांव पहुंचकर आपदा से हुए नुकसान की जानकारी प्राप्त की और आपदा प्रभावितों का हालचाल जाना। मुख्यमंत्री ने आपदा में मृतक लोगों के परिजनों से मिलकल शोकाकुल परिजनों को सांत्वना दी तथा ढांढस बंधाया। उन्होंने आपदा प्रभावितों को हर संभव मदद का भरोसा दिया।
मुख्यमंत्री ने ग्रामीणों की मांग पर माण्डो गांव के विस्थापन की प्रक्रिया शुरू करने के निर्देश डीएम को दिए साथ ही जल्द भू-वैज्ञानिक सर्वे कराने के बाद विस्थापन की कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए।

मांडों में आपदा से मृतक के पति देवानन्द भट्ट सर्प जोगत गांव में बेसिक स्कूल में अध्यापक है उनकी माता अन्नपूर्णा देवी द्वारा उनका स्थानान्तरण जिला मुख्यालय के नजदीकी स्कूल में करने की मांग की जिस पर मुख्यमंत्री ने तत्काल उनका स्थानांतरण जिला मुख्यालय में करने के निर्देश डीएम को दिए। मांडो गांव के बाद मुख्यमंत्री कंकराड़ी गांव पहुंचे। जहां उन्होंने मृतक सुमन के परिजनों से मुलाकात की और शोकाकुल परिवार को सांत्वना दी।और हर सम्भव मदद का भरोसा दिया।

मुख्यमंत्री ने आपदा पीड़ितों को आपदा राहत की मद से रूपये 4 लाख के अतिरिक्त 1 लाख रूपये की आर्थिक सहायता मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से दिये जाने की भी घोषणा की। मुख्यमंत्री ने प्रभावित गांवों के विस्थापन, क्षतिग्रस्त पुलों व आन्तरिक मार्गों के शीघ्र निर्माण के निर्देश भी डीएम को दिये।
मुख्यमंत्री के भ्रमण के दौरान प्रभारी मंत्री गणेश जोशी, प्रभारी सचिव मुख्यमंत्री एस.एन. पांडे, जिलाध्यक्ष भाजपा रमेश चौहान, डुंडा ब्लाक प्रमुख शैलेंद्र कोहली,भटवाड़ी विनीता रावत, डीएम मयूर दीक्षित,एसपी मणिकांत मिश्रा, सीडीओ गौरव कुमार सहितअन्य जनप्रतिनिधिगण मौजूद थे।

You may have missed