चिन्यालीसौड़ स्वास्थ्य केंद्र को मिलेगी आईसीयू की सौगात, सांसद बलूनी ने दिया पूर्व दर्जाधारी राज्य मंत्री रामसुंदर को भरोसा

 

  • संतोष साह

 

 

पूर्व दर्जाधारी राज्यमंत्री राम सुन्दर नौटियाल ने दिल्ली में राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी से मुलाकात की। मुलाकात में श्री नौटियाल ने उत्तरकाशी जिला अस्पताल की तरह चिन्यालीसौड़ के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भी उनसे आईसीयू स्थापित कराने का अनुरोध किया जिस पर सांसद बलूनी ने हामी भरते हुए आईसीयू स्थापित किये जाने का भरोसा दिया।

उधर पूर्व राज्यमंत्री ने सांसद को अवगत कराया कि यमुनोत्री विधानसभा के अंतर्गत चिन्यालीसौड़ नगर टिहरी जनपद व उत्तरकाशी जनपद का केंद्र बिंदु है। चारधाम यात्रा के तहत गंगोत्री, यमुनोत्री और केदारनाथ धाम का प्रमुख पड़ाव भी चिन्यालीसौड़ नगर है इसके साथ ही यमुनोत्री विधानसभा की 70 फीसदी आबादी का मुख्य केंद्र भी चिन्यालीसौड़ नगर है। ऐसे में चिन्यालीसौड़ में स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में एक आईसीयू की स्थापना की जानी नितांत आवश्यक है। दो जनपदों का केंद्र होने, चारधाम यात्रा का प्रमुख पड़ाव होने के कारण लंबे समय से ही इस स्वास्थ्य केंद्र में स्वास्थ्य सुविधाओं की अवस्थापना की जानी नितांत आवश्यक है। जिस पर उन्हें श्री बलूनी ने सांसद निधि से आईसीयू स्थापित कराये जाने का भरोसा दिया। सांसद के इस भरोसे पर पूर्व राज्य मंत्री ने उनका आभार व्यक्त किया।