उत्तरकाशी : कोरोना काल मे छात्र-छात्राओं की अनदेखी के खिलाफ उच्च शिक्षा राज्य मंत्री व वीसी श्रीदेव सुमन यूनिवर्सिटी का पुतला फूंका

  • संतोष साह

कोरोना संकट के बीच आज आर्यन ग्रुप ने छात्र-छात्राओं की अनदेखी के खिलाफ उच्च शिक्षा राज्य मंत्री वीसी श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय का पुतला फूंक कर आक्रोश व्यक्त किया।

छात्रों की मांग है कि प्रथम वर्ष के बैच को बगैर परीक्षा के प्रोन्नत किया जाय। केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री रमेश पोखरियाल को आर्यन ग्रुप द्वारा भेजे गए ज्ञापन में अवगत कराया गया है कि कोरोना संकट में कॉलेज बंद होने के साथ ही ग्रामीण इलाकों की नेटवर्क प्रॉब्लम के बावजूद परीक्षा कराना अनुचित है। भारत सरकार की गाइड लाइन के तहत 30 सितंबर तक शिक्षण संस्थान बंद है लेकिन विष्वविद्यालय प्रशासन ने 14 सितंबर से परीक्षा कराने की घोषणा कर दी है जिससे मानसिक तनाव झेल रहे छात्र-छात्राओं में भारी रोष है।

छात्र नेता दीपक भट्ट व दीपेंद्र कोहली का कहना है कि इन हालातों के मद्देनजर सरकार को तत्काल प्रभाव से परीक्षा रद्द करनी चाहिए और असाइनमेंट के आधार पर प्रोन्नत करना चाहिये। यदि ऐसा न हुआ तो छात्र-छात्राएं आंदोलन को विवश हो जाएंगे।

Leave a Reply

You may have missed