सैंट. आर. सी. काॅन्वेंट स्कूल के छात्र अर्पित संगल ने आईएएस में 239वीं रेंक प्राप्त कर भारत में किया नाम रोशन

डॉ0 रणवीर सिंह वर्मा/सनसनी सुराग न्यूज

सफलता एक ऐसी वस्तु है जिसे हर व्यक्ति व विद्यार्थी अपने जीवन में कदम-कदम पर प्राप्त करना
चाहता है जिस प्रकार जीवन के लिए श्वास अनिवार्य है उसी प्रकार हर कदम पर मिलने वाली सफलता भी व्यक्ति में नये आयामों का संचार करती है। सफलता को प्राप्त करना कोई आसान काम नहीं सफलता वही प्राप्त करते है जो मनुष्य लगनशाली कर्मशील व कत्र्तव्यनिष्ठ होते है। उक्त कथन को चरित्रतार्थ करते हुए सैंट. आर. सी. काॅन्वेंट स्कूल शामली के होनहार छात्र अर्पित संगल (पुत्र श्री सुशील कुमार संगल मुमफली वालो माता कुशल गृहणी श्रीमति कुमकुम संगल) ने भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) में 239वीं रेैंक लेकर अपनी सफलता का परचम लहराकर शामली जिले का नाम पूरे भारत में रोशन कर दिया।

निर्वतमान चेयरमैन अरविन्द संगल जी ने आईआईटीएन अर्पित संगल को उसकी सफलता पर बधाई एवं शुभकामनाएँ देते हुए कहा कि शामली में यह पहली बार हुआ कि सीबीएसई/आईसीएसई के किसी छात्र ने आईएएस परीक्षा में स्थान प्राप्त किया है। अर्पित संगल ने पहले आई. आई. टी. दिल्ली से बी. टेक की, इनका प्रथम बार में ही आई. आई. टी. दिल्ली में प्रवेश हो गया था। आज हमें अर्पित संगल का सम्मान करते हुए अत्यंत ही गर्व एवं हर्ष का अनुभव हो रहा है। उन्होंने कहा कि सफलता जीवन जीने की एक कला का नाम है और सफलता केवल परिश्रम करने वाले व्यक्ति को ही प्राप्त होती है। हर महत्वकांक्षी विद्यार्थी चाहता है कि समाज में उसकी एक अलग पहचान बने। इसलिए स्कूल के प्रत्येक विद्यार्थी को अर्पित संगल से प्रेरणा लेकर कड़ी मेहनत और लगन व ईमानदारी से अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए कार्यरत रहना चाहिए, जिससे कि अपने द्वारा निर्धारित लक्ष्य को प्राप्त कर स्कूल व अभिभावक एवं समाज व देश का नाम रोशन करने के पथ पर निरन्तर अग्रसर रहे।
अर्पित संगल की इस सफलता पर सैंट. आर. सी. काॅन्वेट स्कूल में खुशी का माहौल है। अर्पित संगल ने अपनी इस सफलता का श्रेय अपनी माता व पिता जी एवं भाई शशांक संगल व विद्यालय के अध्यापकों के सतत् प्रयास व प्रेरणा को बताया अर्पित संगल ने कहा कि उन्होंने कक्षा 12वीं की शिक्षा सैंट. आर. सी. काॅन्वेंट स्कूल से प्राप्त की इस दौरान उन्हें विद्यालय के अध्यापकों द्वारा जीवन में सफलता प्राप्त करने के लिए समय-समय पर प्रोत्साहन एवं पे्ररणा मिलती रही, जिससे कि वे अपने जीवन के हर पथ पर निरन्तर सफलता प्राप्त करने में अग्रसरित रहेे।
स्कूल आकर बधाई देने वालों में राहुल जैन कैबिनेट सेकेट्री, लायन्स इन्टरनेशनल प्रदीप सिंघल, प्रबंधक हिन्दू इन्टर काॅलेज काँधला, मोहन लाल चावला जी, अध्यक्ष रामलीला कमेटी काँधला, संजय संगल प्रधान, अग्रवाल सम्मेलन शामली, प्रदीप विश्वकर्मा जिला अध्यक्ष व्यापारी सुरक्षा फोरम शामली, पवन संगल, अध्यक्ष गौशाला शामली, तनुज कुमार सभासद काँधला।

प्रधानाचार्या
सैंट. आर. सी. काॅन्वेंट स्कूल,
शामली

 

You may have missed