उत्तरकाशी : सीडीओ ने भटवाड़ी ब्लॉक व रैथल में विकास कार्यों का किया निरीक्षण, दो मनरेगा अभियंताओं के वेतन रोकने के भी दिए निर्देश

  • संतोष साह

मुख्य विकास अधिकारी गौरव कुमार ने मनरेगा के दो कनिष्ठ अभियंताओं के अग्रिम आदेशों तक वेतन आहरण पर रोक लगाने व कारण बताओ नोटिस जारी करने के भी निर्देश दिए है।
बुधवार को मुख्य विकास ने विकास खंड भटवाड़ी व ग्राम पंचायत रैथल में विभिन्न विकास कार्यों का निरीक्षण किया। सर्वप्रथम उन्होंने विकासखंड कार्यालय का निरीक्षण किया जहां दो कनिष्ठ अभियंता अनुपस्थित पाए गए तथा कुछ कार्मिकों ने उपस्थित पंजिका में भ्रमण दिखाया था जबकि भ्रमण पंजिका में भ्रमण संबंधित कोई जानकारी उल्लेखित नहीं की गई थी। मुख्य विकास अधिकारी ने ऐसे कार्मिकों को कारण बताओ नोटिस जारी करने व कार्यालय में रक्षित पंजिका को तत्काल अद्यावधिक रखने के निर्देश खंड विकास अधिकारी को दिये।

मुख्य विकास अधिकारी ने मुख्यमंत्री बीएडीपी योजना,विधायक निधि, राज्य वित्त, मनरेगा के अंर्तगत कराए जा रहे विकासात्मक कार्यों व ग्रोथ सेंटर का भी निरीक्षण किया । सीडीओ ने नाबार्ड बैंक द्वारा निर्मित ग्रेडिंग सेंटर व उद्यान विभाग द्वारा हट निर्माण के कार्य को भी देखा। कार्यदायी संस्थाओं को निर्माण कार्यो में गुणवत्ता के साथ तेजी लाने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान खंड विकास अधिकारी दिनेश चंद्र जोशी,ग्राम प्रधान सुशीला राणा सहित अन्य शामिल थे।

You may have missed