उत्तरकाशी : आदर्श ग्राम बौन में ग्राम प्रधान की नई कार के शीशे तोड़े, असामाजिक तत्वों की खुराफात,बस स्टैंड में सीसीटीवी लगाने की मांग

  • संतोष साह

कहने को तो बौन डुंडा ब्लॉक का आदर्श ग्राम व सांसद का गोद लिया गांव है मगर गांव से जो हालात सामने आ रहे हैं वे किसी आदर्श गांव को शोभा नहीं देते। यहाँ पिछले कुछ समय से असामाजिक तत्वों के द्वारा माहौल खराब किये जाने की शिकायत आ रही है। बीती रात में ऐसे ही असामाजिक तत्वों के द्वारा गांव की प्रधान की नई कार के ही शीशे तोड़ दिए।

ग्राम प्रधान ने डीएम को लिखे पत्र में बताया है कि पिछले कुछ समय से कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा शाम ढलते ही कच्ची शराब का सेवन कर उत्पात मचाने के साथ ही बस स्टॉप में खड़े वाहनों को नुकसान पहुंचाया जाता रहा है। गांव के निजी वाहन वाले ग्रामीण इस प्रकार के वातावरण से भयभीत हैं। कुछ वाहन मालिक तो गांव के कच्चे रास्ते से अपना वाहन घरों में ले जाने को मजबूर हैं। जिससे दुर्घटना का भी खतरा बना रहता है। ग्राम प्रधान मधु पडियार का यह भी कहना है कि आये दिन किसी दोपहिया वाहन का पेट्रोल चोरी,टायरों में नुकीली कील घुसा देना,गाड़ी की सीट ब्लेड से काट देना भी असामाजिक तत्वों की कारिस्तानी से लोगों में डर पैदा हो गया है।

इसके अलावा नशा करके उत्पात मचाना भी गांव के माहौल को खराब कर रहा है।
ग्राम प्रधान ने बौन गांव के बस स्टैंड पर सीसीटीवी लगाने की मांग डीएम से की है ताकि भविष्य में होने वाले किसी भी असामाजिक कृत्य का साक्ष्य मिलने पर आसानी हो और दोषी पर उचित कार्यवाही तत्काल की जा सके।

Leave a Reply

You may have missed