बीआरओ का सीमेंट पिथौरागढ़ सीमा से नेपाल भेजने का विडियो हुआ वायरल,भृष्टाचार को लेकर बीआरओ के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की उठी मांग

  • संतोष साह

उत्तराखंड की सड़को के लिये आया सीमेंट नेपाल पहुंच रहा है। इस घपलेबाजी का विडियो वायरल हुआ है। सीमांत मुनस्यारी के जिला पंचायत सदस्य जगत मर्तोलिया ने डीएम पिथौरागढ़ को ईमेल के जरिये पत्र भेजकर इसकी जांच की मांग की है। जिला पंचायत सदस्य ने कहा है कि गूंजी में सीमेंट व डीज़ल न होने से बीआरओ सड़क नहीं खोल रहा है। धारचूला में तवाघाट-लिपुलेख मोटर मार्ग में बीआरओ के ट्रक बूंदी से लगे नेपाली सीमा में गुपचुप सीमेंट खाली कर रहे हैं।

उन्होंने बताया कि स्थानीय मजदूरों को रोजगार नही मिल रहा है मगर बीआरओ नेपाल में सीमेंट बेचकर लाखों रुपए का घोटाला वर्षों से कर रहा है जिसका पहली बार साक्ष्य बाहर निकला है। श्री मर्तोलिया ने यह भी कहा है कि विडियो ने बीआरओ के वर्षों से चल रहे इस गोरख धंधे की पुष्टि कर दी है।
जिला पंचायत सदस्य ने यह भी बताया कि 8 जुलाई को जिला पंचायत की बैठक में पहली बार बीआरओ के कमान अधिकारी व सभी ओ.सी. को भी बुलाया गया है और जांच की मांग के साथ सदन में वीडियो को भी दिखाया जाएगा। इसके अलावा डीएम से उक्त मामले की मिजिस्ट्रीयल जांच की भी मांग की गई है।

You may have missed