उत्तरकाशी : भाजपा नेत्री शांति गोपाल रावत अतिवृष्टि से प्रभावित गांवों के प्रभावितों से मिली,मुख्यमंत्री व प्रभारी मंत्री से करेंगी परिसंपतियों के शीघ्र निर्माण व प्रभावित परिवारों को राहत देने की मांग

  • संतोष साह

भारी बारिश से मांडों,कंकराडी निराकोट में हुई तबाही की सूचना के बाद सोमवार सुबह भारी बारिश के बीच दिवंगत विधायक स्व. गोपाल सिंह रावत की धर्मपत्नी शांति गोपाल रावत ने अपने पुत्र आदित्य रावत व अन्य वरिष्ठ भाजपा नेताओं के साथ मांडों और कंकराडी गांव पहुंचकर प्रभावित परिवारों से मुलाकात कर इस दैवीय आपदा पर दुख व्यक्त किया। इससे पूर्व रविवार रात्रि को भारी बारिश के बाद आए उफान से मांडौ, कंकराडी और निराकोट में हुए नुकसान की सूचना पाकर शांति गोपाल रावत ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी व प्रभारी मंत्री गणेश जोशी को फोन पर नुकसान की जानकारी देते हुए खोज एवं बचाव राहत कार्यों में तेजी लाने की मांग की।

सोमवार सुबह भारी बारिश के बीच श्रीमती शांति ने मांडौ गांव पहुंचकर भारी बारिश से उफनाए नाले से हुए नुकसान का जायजा लिया साथ ही गांव में भट्ट परिवार से मुलाकात कर उफान की जद में आए घर की दो बहुओं व एक बच्ची की मौत पर दुख जताया। उन्होंने गांव में खतरे की जद में आए परिवारों को सुरक्षित ठिकाने पर पहुंचाने के लिए जिला प्रशासन से मांग की। इसके उपरांत शांति गोपाल रावत ने उफनाए नालों, ध्वस्त रास्तों को पार कर भारी बारिश के बीच कंकराडी गांव पहुंचकर अतिवृष्टि से हुए नुकसान का जायजा लिया।

उन्होंने ग्रामीणों से मुलाकात कर अतिवृष्टि से हुए आवासीय भवनों, छानियों, कृषि योग्य भूमि, रास्तों को हुए नुकसान पर दुख जताया। उन्होंने कहा कि इस संबंध में वे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी व प्रभारी मंत्री गणेश जोशी को नुकसान की व्यापक जानकारी देते हुए प्रभावित परिवारों को तत्काल राहत देने व ध्वस्त परिसंपतियों का शीघ्र निर्माण की मांग की मांग करेंगी। उन्होंने अतिवृष्टि को देखते हुए ग्रामीणों को सुरक्षित ठिकानों पर सहारा लेने की अपील की।
इस मौके पर उनके साथ रावल हरीश सेमवाल, आदित्य रावत, भाजपा उपाध्यक्ष महावीर नेगी, भाजपा उपाध्यक्ष नागेंद्र चाौहान, बालशेखर नौटियाल,चंदन राणा समेत अन्य मौजूद रहे।

You may have missed