उत्तरकाशी : गंगोत्री विधान सभा के भराणगांव के 50 अनुसूचित जाति के ग्रामीण भाजपा मे शामिल, गाँव मे अम्बेडकर की प्रतिमा व अम्बेडकर पार्क भी बनेगा : गोपाल

  • संतोष साह

गंगोत्री विधायक गोपाल रावत के भराणगाँव पहुंचने पर जहां एक ओर स्वागत हुआ तो वहीं विधायक व भाजपा मे भरोसा व उसकी नीतियों से प्रभावित होकर 50 अनुसूचित जाति के ग्रामीणों ने भाजपा मे शामिल होने की घोषणा की। विधायक ने सभी का भाजपा मे आस्था रखने पर तह दिल से स्वागत किया। इस मौक़े पर विधायक ने गाँव मे अम्बेडकर की मूर्ति लगाने के साथ ही पार्क बनाने की भी घोषणा की।

विधायक ने ग्रामीणों को सम्बोधन मे कहा कि ज्ञानसू साल्ड ऊपरीकोट मार्ग को यमुनोत्री से जोड़ने के लिए लोनिवि व वन विभाग ने सयुक्त निरीक्षण किया है। वन भूमि का प्रकरण तैयार करने के लिए तेजी से काम हो रहा है। ज्ञानसू ऊपरीकोट मार्ग की दशा सुधार के लिए लोनिवि से इसटीमेट बनाने को कहा गया है ताकि मोटर मार्ग दुरुस्त हो। उन्होंने कहा की पूर्व की सरकार मे इस सड़क का डामरीकरण एक साल मे ही उखड़ गया।
विधायक ने कहा कि राज्य की सरकार ने तीन साल मे ब्रह्द पेमाने पर काम किया है। सभी गाँवो को सड़क से जोड़ने की प्रक्रिया तेजी से चल रही है। कोरोना के संकट से निकलने के लिए स्वरोजगार की योज ना चलाई जा रही है। गाँव मे नेटवर्क की समस्या पर चिंता जाहिर करते हुए उन्होंने कहा कि जल्द ही गाँवो को नेट वर्क से जोड़ने की केन्द्र की योजना उत्तराखण्ड मे भी शुरू होने जा रही है। विधायक के सम्बोधन के मौक़े पर अनूसूचित जाति के ग्रामीणों ने 2022 मे विधायक गोपाल को भारी बहुमत से विजयी बनाने का भी संकल्प लिया।
इस अवसर पर ग्राम प्रधान कुलवंती देवी, महिला मंगल अध्य्क्ष ममता राणा, उप प्रधान विनिता राणा ने विधायक का आभार जताया। भ्रमण के दौरान विधायक के साथ पूर्व नगर पालिका अध्य्क्ष भूपेन्द्र चौहान, भरत बिष्ट, देवेंद्र चौहान, महावीर नेगी, मनवीर बीघाणा, अजय कुमाई, सोभ न सिंह राणा समेत अन्य शामिल रहे।

Leave a Reply

You may have missed