उत्तरकाशी : भंगेली गांव पहुंचे पालिकाध्यक्ष रमेश सेमवाल,गिड़ियारा बुग्याल को पर्यटन नक्शे में लाने के लिये करेंगे प्रयास

 

  • संतोष साह

 

बाडाहाट पालिकाध्यक्ष रमेश सेमवाल ने कहा है कि कई पर्यटन स्थल उत्तराखंड के मानचित्र में अंकित नही हो सके हैं उनमें एक गिड़यारा बुग्याल भी शामिल है। उन्होंने कहा कि भटवाड़ी ब्लॉक के भंगेली गांव से लगा हुआ गिड़ियारा बुग्याल को उत्तराखंड के पर्यटक स्थल में अब तक अंकित नही किया गया है। जिस कारण गिड़ियारा बुग्याल आज भी सैलानियों की पहुँच से कोसों दूर है। गांव के युवा मंगल दल के सदस्य सुशील उनियाल के अनुरोध पर पालिकाध्यक्ष ने भंगेली गांव पहुंचकर युवा मंगल दल के युवाओं के साथ बैठक की। उन्होंने बेरोजगारी को दूर करने का पहाड़ी क्षेत्र के लिए सबसे बेहतर उपाय मनोरंजन से जुड़े ट्रेकिंग स्थल और बुग्याल को बताया। उन्होंने कहा कि यदि गिड़ियारा बुग्याल पर्यटन के नक्शे में आने के साथ ही विकसित होता है तो इससे भंगेली,तिहार, कुज्जन,हुर्री,भुक्की, सालंग जैसे गांवों के सैकड़ों युवाओ को रोजगार के अवसर मिलने के साथ ही होम स्टे योजना का भी ग्रामीणों को लाभ मिल सकता है। इसके अलावा पोर्टर, ट्रेकिंग गाइड, वाहन चालकों, होटल व्यवसाय, घोड़े-खच्चर आदि का काम करने वाले लोगों को भी लाभ मिलेगा। श्री सेमवाल ने कहा कि वे गिड़ियारा बुग्याल को लेकर जल्द से जल्द शासन व प्रशासन तक इस बात को मजबूती के साथ पहुंचाएंगे। उन्होंने इस सिलसिले में पर्यटन मंत्री व पर्यटन सचिव को पत्र लिखकर गिडियारा बुग्याल को पर्यटन की दृष्टि से विकसित करने के लिये भी पत्र भेजा।

उधर भंगेली में इस दौरान भटवाड़ी ब्लॉक के पूर्ब जेष्ठ प्रमुख डी.एस. नेगी,सभासद देवराज बिष्ट सहित युवा मंगल दल के लोग और ग्रामवासी मौजूद थे।

You may have missed