उत्तरकाशी : 2003 से समाज सेवा की अब युवा होने के नाते भाजपा से विधायक बन सेवा करना चाहता हूँ : पवन नौटियाल

 

  • संतोष साह

 

भाजपा युवा नेता और पूर्व भाजपा युवा मोर्चा अध्यक्ष पवन नौटियाल ने भी 2022 विधानसभा चुनाव के लिये भाजपा से टिकट की दावेदारी की है। इसका हवाला देते हुए उन्होंने आज मीडिया से बातचीत में कहा कि वे 2003 से समाज सेवा,पार्टी के सिद्धांतों पर चलते आ रहे हैं लेकिन इस बार एक युवा होने के नाते उन्होंने अपनी प्रबलतम दावेदारी पेश की है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में युवा नेतृत्व है। प्रधानमंत्री ने हमेशा युवाओं की हौसलाफजाई की है। ऐसे में एक युवा होने के नाते उन्हें विश्वास है कि भाजपा का आशीर्वाद उन्हें मिलेगा।

श्री नौटियाल ने कहा कि वे भाजपा पार्टी से विभिन्न पदों पर रहे जिसका आशीर्वाद भी भाजपा से ही मिला। समाज सेवा को लेकर उन्होंने कहा कि वे शैक्षणिक संस्थान खोलकर युवाओं को शिक्षा की भी सेवा दे रहे हैं। कोविड में भी फ्रंटलाइन कोरोना वारियर बनकर उन्होंने सेवा की। उन्होंने कहा कि वे आगे चलकर रोजगार देने,स्थानीय समस्याओं को हल करने आदि पर एक प्लान के तहत कार्य करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि उत्तरकाशी डिग्री कॉलेज में जिन विषयों की मांग और जिनमे रोजगार की संभावना अधिक हैं उन्हें भी लाने का वे प्रयास करेंगे। उन्होंने माना कि गंगोत्री विधानसभा के विधायक गोपाल रावत के दिवंगत हो जाने के फलस्वरूप विधानसभा में कार्यों को वो गति नहीं मिल पाई,जो उनके रहते मिली साथ ही उनके चले जाने से काम भी बाधित हुए,जिन्हें आगे बढ़ाया जाएगा।

भाजपा युवा नेता ने कहा कि वे पूरी गंगोत्री विधानसभा का भ्रमण कर चुके हैं और उन्हें इलाके में लोगों का अपार समर्थन मिलने का भी भरोसा मिला है। जिसे देखते हुए उन्होंने प्रबलतम दावेदारी 2022 को लेकर की है।

यह पूछे जाने पर की भाजपा से कई दावेदारी कर रहे हैं, टिकट एक को मिलना है और यदि दावेदारी के बाद आपको टिकट नहीं मिला के जवाब में उन्होंने कहा कि सिद्धान्त के आधार पर पार्टी टिकट देती है। टिकट नहीं मिला तो पार्टी के सिद्धांत पर ही चलेंगे।

इस दौरान प्रताप सिंह राणा जिला मंत्री,दीपक नौटियाल आईटी सह- संयोजक व बीडीसी,दिनेश भटवान, प्रदीप रावत,सी.एम.उनियाल,हेमंती पैन्यूली,सुरेन्द्र राणा,कैलाश नौटियाल,संजय पंवार,विकास, पवन बधानी,तेज प्रकाश,सुवर्धन सिंह,उत्तम बगियाल,खुशपाल सिंह पंवार,राजेन्द्र पंवार समेत कई अन्य उपस्थित थे।