उत्तरकाशी : कोरोना मिलने पर भटवाड़ी में सिस्टम की अनदेखी

  • संतोष साह

पिछले एक हफ्ते में जिले से निकलने वाले कोरोना पॉज़िटिव में कुछ केस भटवाडी के भी आये। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पिछले 15 दिनों में भटवाड़ी समेत उसके नजदीकी इलाकों से भी कम से कम 40 से अधिक कोरोना निकल चुके हैं। गौरतलब है कि ये कोरोना पॉजिटिव क्वारन्टीन में रहे हैं और कुछ अब भी रह रहे हैं मगर इनकी हवा इलाके में इसलिए नही लगी क्योंकि कोरोना केस के एरिया को न तो सील किया गया और न ही कंटेन्मेंट जोन आदि बने।

ऐसे हालातों में जिज़ तरह से रोजाना कोरोना के केस बढ़ रहे हैं और जिला मुख्यालय को छोड़ ब्लॉक मुख्यालय व ग्रामीण इलाकों में कोरोना के आने से सिर्फ कोरोना मरीज के सिवाय कन्टेक्ट में आये लोगों को नजरअंदाज किया जाता रहा तो कोरोना कॉन्ट्रेक्ट पर भी मार कर सकता है। बहरहाल भटवाड़ी का एक ही उदाहरण काफी है सिस्टम की अनदेखी का। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बीते रोज भटवाड़ी बाजार में एक होटल वाला कोरोना पॉजिटिव निकला।

रात में कोविड की गाड़ी उसे कोरोना आने पर कोविड केअर सेंटर के लिये ले जाती है। मगर अगले दिन होटल बंद नही होता है और खुला रहता है। इससे साफ होता है कि कोरोना पॉजिटिव तक ही सिस्टम काम कर रहा है। कॉन्ट्रेक्ट की ओर नही ।

Leave a Reply

You may have missed