उत्तरकाशी : जनता व जनप्रतिनिधियों की मानें तो तहसील भटवाड़ी में भी होना था औचक निरीक्षण,पता चल जाता कहाँ बैठकर काम हो रहा है ?

  • संतोष साह

भटवाड़ी इलाके के अधिकांश जनप्रतिनिधियों व जनता कह रही है कि विभागों के औचक निरीक्षण में तहसील भटवाड़ी को भी देखा जाना था जिससे हकीकत का पता चलता कि तहसील भटवाड़ी स्थित कार्यालयों में क्या स्थिति है? गौरतलब है कि एक लंबे समय से भटवाड़ी से यह आवाज आती रही है कि भटवाड़ी तहसील जो कि ब्लॉक भी है यहाँ का कार्य ज्यादातर जिला मुख्यालय में बैठकर ही निपटाया जाता है।

दो वर्ष पूर्व यहाँ विभिन्न कार्यालयों में अधिकारियों ,कार्मिकों को नियमित बिठाए जाने के अलावा हफ्ते में तीन दिन एसडीएम को भी बिठाए जाने की मांग हुई थी और आंदोलन भी हुआ था। तब दिवंगत विधायक गोपाल रावत व पूर्व डीएम द्वारा आंदोलनकारियों से बातचीत में तय हुआ था कि भटवाड़ी ब्लॉक और तहसील अंतर्गत तैनात अधिकारी व कर्मचारी अपने तैनाती स्थल पर ही कार्य करेंगे न कि जिला मुख्यालय में बैठकर।

बाकायदा तब यह भी तय हुआ था कि एसडीएम भी भटवाड़ी तहसील में हफ्ते में तीन दिन बैठेंगे। संभवतः लोगों को अभी भी शिकायत है कि भटवाड़ी तहसील और उसके अंतर्गत विभागों के हालात भी देखे जाने चाहिए ताकि आम जनता का कार्य तहसील में हो जाये और उन्हें जिला मुख्यालय न आना पड़े।

You may have missed