उत्तरकाशी : मंडल प्रशिक्षण भटवाड़ी मे विधायक गोपाल ने सरकार के साढ़े तीन साल का काम बताया,काम को जनता के बीच ले जाने का किया आह्वान

  • संतोष साह

भटवाड़ी में भी आज भटवाडी मंडल प्रशिक्षण शिविर का शुभारंभ हुआ। मुख्य वक्ता के तौर पर शिविर में गंगोत्री विधायक गोपाल रावत पहुँचे जिन्होंने सरकार के साढ़े तीन साल के जमहित को लेकर सरकार द्वारा किये गए महत्वपूर्ण कार्यों को रखा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत के नेतृत्व में प्रदेश में पिछले साढ़े तीन साल में कई महत्वपूर्ण कार्य समेत योजनाओं को लांच किया गया।

उन्होंने सभी कार्यों के धरातल पर उतरने को लेकर कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि सरकार व पार्टी के हित मे जरूरी है कि हम इन कार्यों और उप्लब्शियो को आम जन तक पहुंचाए। विधायक ने भटवाड़ी ब्लॉक का ही ताजा उदाहरण देते हुए कहा कि पिलंग जैसे दुर्गम गांव में भी मोटर मार्ग की राह खुली है।

उन्होंने कहा कि विगत तीन वर्ष में प्रदेश में 2027 किलोमीटर नए मार्ग2374 किलोमीटर मोटर मार्गों का पुरनिर्माण हुआ है जबकि 205 पुलों का भी निर्माण हुआ है। उन्होंने स्वास्थ्य सेवाओं में भी बेहतर सुधार होने के साथ ही पिछले तीन साल में 2 हजार से अधिक चिकित्सकों की नियुक्ति होने की बात कही जबकि कॉंग्रेस सरकार के वक्त यह संख्या 1 हजार थी। उन्होंने कहा कि पर्यटन में भी हम काफी आगे बढ़ चुके हैं। होम स्टे,साहसिक पर्यटन के साथ ही टूरिस्ट डेस्टिनेशन विकसित करने के अलावा पर्यटन से आमद बढ़ाने के भी लगातार प्रयास जारी हैं।

विधायक ने सौभाग्य योजना के तहत प्रदेश में 2 लाख 50 हजार से अधिक घरों में बिजली पहुंचाने,विभिन्न पेंशन में बढ़ोतरी करने को भी सरकार की बड़ी उपलब्धि बताया। उन्होंने कोविड -19 की वजह से प्रवासियों व स्थानीयों के लिये मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना को भी सरकार का एक महत्वपूर्ण कदम बताया और कहा कि इस योजना का लाभ उन लोगों को मिल रहा है जो कोरोना काल मे अपना रोजगार खो चुके थे। इसके अलावा कई अन्य महत्वपूर्ण कार्यों का भी उन्होंने जिक्र किया।
प्रशिक्षण शिविर में ब्लॉक प्रमुख विनीता रावत,जिला सहकारी बैंक अध्यक्ष विक्रम सिंह रावत,महामंत्री हरीश डंगवाल,,रामानंद भट्ट,मनुजेंद्र रावत समेत तमाम कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Leave a Reply

You may have missed