उत्तरकाशी : अस्तल,बड़ेथी, कांसी गांव के विस्थापित परिवारों के आवास निर्माण के कार्यों को जल्द पूरा करें : डीएम

 

  • संतोष साह

 

अस्तल,बड़ेथी व कांसी गांव के विस्थापित परिवारों के आवास निर्माण एवं भूमि विकास के कार्य तीव्र गति के साथ शीघ्र पूर्ण किये जाएं। यह निर्देश डीएम मयूर दीक्षित ने राजस्व व विस्थापन संबंधी समीक्षा बैठक लेते हुए अधिकारियों को दिए।

डीएम ने कहा कि आपदा से प्रभावित उक्त गांव के परिवारों के विस्थापन को लेकर आवास का कार्य शीघ्र किया जाय इसके अतिरिक्त जिन गांव में वन पंचायतों का गठन नही हुआ है वहां यथा सम्भव समिति का गठन कर लिया जाय। नगर निकाय की समीक्षा करते हुए डीएम ने जनपद में पॉलीथिन पर पूर्णतया प्रतिबंध लगाने के निर्देश दिए। इस हेतु सभी एसडीएम को छापेमारी अभियान चलाने के निर्देश दिए तथा व्यापारियों के साथ बैठक कर जूट, कपड़े आदि के बैग के प्रचलन को बढ़ावा देने के निर्देश दिए। उन्होंने सार्वजनिक स्थानों पर पान, गुटखा आदि थूकने वालों के खिलाफ चालान करने के निर्देश अधिशासी अधिकारियों को दिए साथ ही कचरा प्रबंधन हेतु डोर टू डोर कलेक्शन को लेकर और प्रभावी ढंग से कार्य करने के निर्देश दिए।

डीएम ने आबकारी विभाग की समीक्षा करते हुए कच्ची शराब पर पूर्णतया रोक लगाने के साथ ही सख्ती से पुलिस प्रशासन के साथ सघन अभियान चलाने के निर्देश दिए। उन्होंने मदिरा दुकानों में शराब के ओवर रेट की शिकायत पर समय समय पर शराब की दुकानों का निरीक्षण करने के निर्देश जिला आबकारी अधिकारी को दिए।

बैठक में एडीएम तीर्थपाल सिंह,एसडीएम भटवाड़ी चतर सिंह चौहान,पुरोला सोहन सैनी,डुंडा मीनाक्षी पटवाल,बड़कोट शालिनी नेगी समेत अन्य अधिकारी मौजूद थे।

You may have missed