उत्तरकाशी : नेक कार्य ! स्कूलों के लॉक डाउन में गांव के बच्चों की जिम्मेदारी संभाली युवा मंगल दल ने,बच्चों को पढ़ा रहे बगैर मेहनताना के

  • संतोष साह

जिले की भण्डार स्यूँ पट्टी के पुजार गांव से बच्चों के भविष्य को एक अच्छी खबर आई है। कोविड -19 के कारण स्कूल बंद हैं। बच्चे घर पर हैं। आन लाइन कहीं गाँव मे पढ़ाई को सुना जाता है तो कहीं नेटवर्क की बदहाली से यह शिक्षा बच्चों तक नहीं पहुंच पा रही है।
इधर लॉक डाउन की परिस्थितियों को देखते हुए पुजारगांव में युवा मंगल दल के युवाओं ने कुछ सोच विचार कर टीम बनाई और यह तय किया कि क्यों नहीं बच्चों को शिक्षा दी जाय।

फिर क्या था,लॉक डाउन में गांव के बच्चों को युवा मंगल दल की टीम ने पढ़ाना शुरू कर दिया जो कि निरंतर जारी है। इन युवाओं ने बातचीत में बताया कि जब तक स्कूल नहीं खुलते तब तक गांव के बच्चों को वे निशुल्क शिक्षा देते रहेंगे।

युवा मंगल दल की टीम जो कि बच्चों को गांव में एकत्र कर किताबी ज्ञान और उसका पाठ पढ़ा रहे हैं उसमें विजय अवस्थी,पंकज अवस्थी,गोकुल अवस्थी,गोपेन्द्र अवस्थी कैलाश अवस्थी,राम शंकर अवस्थी शामिल हैं जिनका कहना है कि बच्चों को निशुल्क शिक्षा देने का यह कार्य जुलाई माह से उनके द्वारा शुरू किया गया जो कि स्कूलों के खुलने तक जारी रहेगा।

Leave a Reply

You may have missed