उत्तरकाशी : धामी ने 6 माह में किया करिश्माई काम,5 साल और दीजिये अटल के आदर्श राज्य का सपना होगा पूरा : राजनाथ सिंह

 

  • संतोष साह

देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने 6 माह में करिश्माई कार्य किया है जिसकी कल्पना नही की जा सकती। उन्होंने कहा कि आने वाले 5 साल भाजपा को दीजिए तब देखिए अटल के आदर्श राज्य का सपना साकार होगा। रक्षा मंत्री ने यह बात गढ़वाल मंडल की विजय संकल्प यात्रा के उत्तरकाशी में हुए समापन के मौके पर बतौर मुख्य अतिथि कही। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दिल मे भी इसे आदर्श राज्य बनाने का सपना है जो यहाँ के चारों धामो को देखकर नजर आता है। रक्षा मंत्री ने कहा कि 2014 से मोदी के नेतृत्व में भारत की साख विश्व मे बढ़ी है। अंतराष्ट्रीय स्तर पर भारत जो बोलता है उसे अब सुना जाता है। संयुक्त राष्ट्र में प्रधानमंत्री द्वारा योगा पर दिए बखान के बाद 115 देशों ने इसका समर्थन किया। राम मंदिर,370,काशी विश्वनाथ कॉरिडोर,किसान सम्मान निधि के अलावा केंद्र की कई महत्वपूर्ण योजनाओं का भी उन्होंने जिक्र किया। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के प्रति हम लोगों के दिल मे सम्मान है। इस राज्य के सैनिकों ने देश की रक्षा में महत्वपूर्ण योगदान दिया है।
श्री सिंह ने कांग्रेस पर भी निशाना साधा और कहा कि कांग्रेस अपने गिरेबान में झांके। उन्होंने पंजाब में कांग्रेस सरकार के रहते प्रधानमंत्री की सुरक्षा चूक से लेकर उत्तराखंड कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री को भी कई मुद्दों पर घेरा। उन्होंने कांग्रेस के भाजपा में मुख्यमंत्री बदलने के जवाब को लेकर कहा कि बड़ी पार्टी है,कई तरह के फैसले लेने पड़ते हैं। सभी मुख्यमंत्री जो रहे उन्होंने अच्छा कार्य किया। हम कितने भी मुख्यमंत्री बदले कांग्रेस अपनी चिंता करे।
विजय संकल्प यात्रा में मुख्यमंत्री श्री धामी ने कहा कि विजय संकल्प यात्रा तभी सफल होगी जा हम सब मिलकर कदम मिलाकर चलेंगे। उन्होंने कहा कि हम काम करना चाहते हैं और उत्तराखंड राज्य को आगे ले जाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि हमने सरलीकरण व शीघ्र कार्य को अपनाया है,अधिकारियों की जिम्मेदारी निश्चित की गई है। कई महत्वपूर्ण फैसले हसंने लिये हैं। उन्होंने कहा कि हम इस लक्ष्य के साथ कार्य कर रहे है कि जब हमारा राज्य 25 वर्ष का होगा वह न केवल रजत जयंती होगी बल्कि राज्य देश का सर्वश्रेष्ठ राज्य होगा। इससे पूर्व जनसभा को प्रदेश अध्यक्ष मैदान कौशिक,रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट व सांसद राज्य लक्ष्मी शाह ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर यमुनोत्री विधायक केदार सिंह रावत,ज्योति प्रसाद गैरोला समेत अन्य मौजूद थे।
उधर इससे पूर्व रक्षा मंत्री और मुख्यमंत्री ने जनपद की 111 करोड़ 14 लाख की धनराशि की विभिन्न योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया। जिसमें 47 करोड़ 5 लाख का लोकार्पण व 64 करोड़ 9 लाख की धनराशि का शिलान्यास किया। इससे पूर्व रक्षा मंत्री,सीएम समेत अन्य ने उत्तरकाशी के काशी विश्वनाथ मंदिर के भी दर्शन किये और वहां से संकल्प रथ में बैठकर सभा स्थल पहुंचे।