केंद्रीय मंत्री शेखावत के प्रतिनिधि के तौर पर गंगा विचार मंच के राष्ट्रीय संयोजक श्री पाठक ने स्वामी शिवानंद से की अनशन समाप्त करने की अपील

  • संतोष साह

केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र शेखावत व नमामि गंगे के महानिदेशक राजीव रंजन मिश्रा के प्रतिनिधि के तौर पर गंगा विचार मंच के राष्ट्रीय संयोजक डॉ. भरत पाठक हरिद्वार में स्वामी शिवानंद से मिलने पहुंचे औ उनसे अनशन समाप्त करने का अनुरोध किया। श्री शेखावत और हरी मिश्रा के द्वारा स्वामी शिवानंद के स्वास्थ्य के प्रति चिंता व्यक्त करते हुए और उनके निर्देश पर हरिद्वार पहुंचे श्री पाठक ने उनसे निवेदन किया कि पूर्व में बनी सहमति के अनुसार ही खनन पर प्रतिबंध लगेगा साथ ही यह संदेश भी दिया कि उनका जीवन हम सभी के लिये अत्यंत अनमोल है साथ ही आपके मार्गदर्शन की हमे सदैव आवश्यकता रहेगी।

इस दौरान गंगा विचार मंच के राष्ट्रीय संयोजक के साथ उनकी पत्नी व स्वच्छ भारत अभियान की ब्रांड अम्बेसडर नंदिता पाठक ने भी स्वामी शिवानंद से अनशन समाप्त करने का निवेदन किया। श्री पाठक ने अनशन समाप्त करने की अपील करने का आग्रह करने के साथ ही उनकी मांगों को भारत सरकार व राज्य सरकार से पूरी करने का भरोसा दिया। इस दौरान उत्तराखंड की ओर से गंगा विचार मंच के प्रदेश सह संयोजक आशीष कुमार झा,जिला संयोजक मनोज शुक्ला मौजूद रहे। इस आशय की जानकारी प्रदेश संयोजक गंगा विचार मंच लोकेंद्र सिंह बिष्ट ने दी।

Leave a Reply

You may have missed