उत्तरकाशी : विधायक गोपाल ने चार एम्बुलेंसौं को हरी झंडी दिखाकर उन्हें स्वास्थ्य विभाग के सुपुर्द किया,गंगोत्री विधानसभा में अब 13 एम्बुलेंस आपातकालीन सेवाओं के लिये

  • संतोष साह

जिला अस्पताल समेत गंगोत्री विधानसभा के भटवाड़ी व डुंडा ब्लॉक में अब कुल 13 एम्बुलेंस आपातकालीन सेवाओं के लिये मुस्तैद हैं। विधायक गोपाल रावत ने पिछले साढ़े तीन साल के अब तक के कार्यकाल में निःसंदेह कई महत्वपूर्ण कार्य किये हैं जो कि स्वास्थ्य सेवाओं के लिये बेहतर साबित हुए हैं। यही नही डॉक्टर्स की कमी भी पूरी की है। जिला अस्पताल समेत स्वास्थ्य केंद्रों में अब कई डॉक्टर्स मरीजों की सेवा में है।

इस बीच सोमवार को विधायक श्री रावत ने जिला प्लान के अंतर्गत चार एम्बुलेंस को हरी झंडी दिखाकर इन्हें स्वास्थ्य विभाग को सौंपा। इन चार एम्बुलेंस के स्वास्थ्य विभाग को मिलने से सुदूरवर्ती इलाकों में मरीजों को आपातकालीन सेवा में मदद मिलेगी। स्वास्थ्य विभाग को एम्बुलेंस सौपते हुए विधायक ने कहा कि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के नेतृत्व में बीते साढ़े तीन साल में 943 डॉक्टरों की नियुक्ति हुई जबकि इससे पूर्व 17 वर्षों में राज्य भर में केवल 796 डाक्टर्स की ही नियुक्ति हो सकी थी।

यानि जितने डॉक्टर्स को 17 वर्षो में नियुक्ति नही मिल सकी थी उससे ज्यादा डॉक्टर की नियुक्ति पिछले साढ़े तीन साल में हो गई। विधायक ने कहा कि इससे दूर दराज में भी स्वास्थ्य सेवाएं अब कही मजबूत हुई हैं। विधायक ने कहा कि राज्य में स्वास्थ्य से अभी तक के सबसे स्वर्णिम दौर में है।
इस मौके पर डीएम मयूर दीक्षित, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. जोशी समेत अन्य स्वास्थ्य कार्मिक भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

You may have missed