उत्तरकाशी : मांडों व कंकराडी में आवश्यक सेवाओं की आपूर्ति लगातार जारी,साड़ा में तत्काल वैली ब्रिज लगाने के डीएम दीक्षित ने लोनिवि को दिए निर्दश

  • संतोष साह

मांडों व कंकराड़ी आदि क्षेत्रों में अतिवृष्टि के कारण प्रभावित ग्रामीणों को जिला प्रशासन द्वारा आवश्यक वस्तुओं व सेवाओं की आपूर्ति लगातार की जा रही है। प्रभावित ग्रामीणों एवं राहत व खोज बचाव में लगे दल को खाने पीने की वस्तुओं बिस्किट,पीने का पानी,बच्चों के लिए दूध व भोजन आदि की व्यवस्था सुनिश्चित की गई है। डीएम मयूर दीक्षित ने कहा कि आपदा प्रभावित गांव के लिए नोडल अधिकारी नामित किये गए है जो समस्त कार्यों का पर्यवेक्षण करेंगे। आपदा से प्रभावित ग्रामीणों का चिन्हीकरण कर 24 घण्टे के भीतर मुआवजा धनराशि वितरण करने के साथ ही निजी क्षतियों का विवरण भी उपलब्ध कराने के निर्देश एसडीएम को दे दिए गए है। लोक निर्माण,बीआरओ व पीएमजीएसवाई को सड़क मार्ग तेजी के साथ खोलने के निर्देश दिए है।

उन्होंने कहा कि उत्तरकाशी -लम्बगांव -श्रीनगर मोटर मार्ग स्थान साड़ा गांव के पास पुल बहने के कारण मार्ग बंद है लिहाजा क्षेत्र के आवागमन को देखते हुए उक्त स्थान पर तत्काल बैली ब्रिज लगाने के निर्देश ईई लोनिवि को दिए गए है। उधर अधिशासी अभियंता लोनिवि द्वारा बताया गया कि कल से वेली ब्रिज का कार्य प्रारंभ कर शीघ्र ही पुल तैयार कर लिया जाएगा।