चाइना माल का बहिष्कार युवा सेवा समिति द्वारा लोगो को जागरूक

सतीश सेठी /ब्यूरो चीफ /सनसनी सुराग न्यूज़ /सहारनपुर
चाइना माल का बहिष्कार
युवा सेवा समिति द्वारा लोगो को जागरूक
वाई .पी.एस.एस.(युवा परिवार सेवा समिति )वर्ग द्वारा दीपावली के मोके पर अपनी संस्कृति अपना भारत की और ध्यान अग्रसर करते हुए भारत में ही निर्मित अर्थात स्वदेशी सामान अपनाओ के लिए लोगो को प्रेरित किया और चाइना से निर्मित सामान का बहिस्कार किया !लोगो को जागरूक करते हुए युवा परिवार सेवा समिति के यंग बच्चो ने समाज में एक सन्देश दिया की भारत में निर्मित सामान यदि हम खरीदेंगे तो हमारा देश मजबूत होगा !बहुत लोगो को रोजगार मिलेगा !अपने देश का धन अपने देश मे ही रहेगा और गरीब लोग जो अपनी मेहनत से अपना माल हाथो से बनाते है उन्हें मजबूती मिलेगी !उन्हें मजबूती मिलेगी तो कोई भी गरीब ..गरीब नहीं रहेगा वो मेहनत करेगा !
कुम्हार की चाक पर बने स्वदेशी दियो की काफी मांग रही !सहारनपुर में लकड़ी से बना सुंदर माल अपनी एक पहचान रखता है !उसको प्रोत्साहन करने की अपील की !
युवाओ के द्वारा किये गए इस प्रोग्राम को जनता द्वारा खूब सरहाया गया !उनका उत्साह वर्धन किया गया कि देश हित मे ऐसे कार्येकर्म जो जनता मे जाग्रति लाये किये जाने चाहये !
महिलाओँ एवं दुकानदारों द्वारा युवा परिवार सेवा समिति के बच्चो का तहे दिल से आभार प्रकट किया !और ऐसे जनहित में कार्य करने की अपेक्षा की !
लोगो ने चायनीज माल ना खरीदने का भी एक प्रण लिया ! स्वदेशी माल खरीदने का आस्वाशन दिया ताकि अपना भारत और मजबूत हो और हम किसी दूसरे पर निर्भर ना हो !इस मोके पर ..मोहित राणा …राहुल सेठी .शिवम् अनेजा ..आदि ने लोगो को जागरूक किया !

You may have missed