योजनान्तर्गत वृहद पशु प्रर्दशनी जनपद के विभिन्न स्थानों में लगायी जा रही है: रविन्द्र चंद्रा

योजनान्तर्गत वृहद पशु प्रर्दशनी जनपद के विभिन्न स्थानों में लगायी जा रही है: रविन्द्र चंद्रा

- in Almora
132
0
अल्मोड़ा/सनसनी सुराग
मुख्य पशु चिकित्साधिकारी रावीन्द्र चन्द्रा ने बताया कि जिला योजनान्तर्गत वृहद पशु प्रर्दशनी जनपद के विभिन्न स्थानों में लगयी जा रही है। इस कडी में आज राजकीय पशु चिकित्सालय धामस में वृहद पशु प्रर्दशनी का आयोजन किया गया। इस प्रर्दशनी में 60 पशु पालको द्वारा 150 पशुओं के साथ उक्त प्रर्दशनी में प्रतिभाग किया गया। प्रर्दशनी में 05 श्रेणियों के अन्तर्गत बद्री गाय, क्रास ब्रिड गाय, भैंस, बछिया एवं बैल को प्रथम द्वितीय एवं तृतीय पुरस्कार दिया गया। इसके अलावा सभी पशुपालको को सात्वना पुरस्कार भी दिये गये। चैपियन पशु का पुरस्कार बचे सिंह ग्राम बल्सा की भैंस को दिया गया। इस प्रर्दशनी में मुख्य पशु चिकित्साधिकारी ने विभिन्न योजनाओं एवं अन्य जानकारियों के बारे मंे पशु पालको को बताया।
पशु प्रर्दशनी कार्यक्रम के दौरान मुख्य अतिथि मुख्य विकास अधिकारी मयूर दीक्षित ने कहा कि जो समस्यायें पशु पालन के दौरान पशु पालको को आ रही है उनके निवारण के लिये पशु चिकित्साधिकारी से सम्पर्क करें। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में पशुपालन के मुख्य आर्थिक व्यवसाय है अतः सभी लोग अधिक से अधिक पशुपालन व्यवसाय को बढावा दें। पशु प्रर्दशनी की अध्यक्षता जिला पंचायत सदस्य बिशन सिंह बिष्ट ने की। इस अवसर पर विभिन्न पशुपालक व पशु चिकित्सा विभाग के अन्य कर्मचारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

भाजपा ने प्रेस कांफ्रेंस के माध्यम से केंद्र सरकार की पाँच साल प्रदेश सरकार के डेढ़ वर्ष और वर्तमान में मंडी संसदीय भाजपा प्रत्याक्षी के पाँच साल के उपलब्धियों की जानकारी दी ।

समर नेगी किन्नौर हिमाचल प्रदेश किनौर मुख्यालय के