उत्तरकाशी : बगैर ड्रैनेज सिस्टम दुरुस्त किये सडक निर्माण मतलब अगले बजट का जुगाड़

उत्तरकाशी : बगैर ड्रैनेज सिस्टम दुरुस्त किये सडक निर्माण मतलब अगले बजट का जुगाड़

- in article, states, Uttarakhand, Uttarkashi
120
0
@admin
  • संतोष साह / उत्तरकाशी

जोशियाड़ा में सडक पक्की करने का नया काम चल रहा है। सडक दुरुस्त बने इसके लिए मुख्यमंत्री की घोषणा से पैसा स्वीकृत हुआ है। इस बीच सड़क में कंक्रीटिंग का प्लास्टर वर्क तो

चल रहा है लेकिन सडक बनने से पहले जो ड्रैनेज सिस्टम दुरुस्त होना था वह नजर नही आ रहा है। सडक के दोनों ओर ड्रैनेज सिस्टम यानि नालियां दुरुस्त य्य फिर न बनी तो जल भराव जोशियाड़ा की सडक में कैसे होता है यह सब को पता है। जोशियाड़ा मार्ग में ऊपर से लेकर लास्ट तक सालों पहले एक तरफा नाली बनी थी। इसमे कुछ हिस्सा इंक्रोचमेंट से साफ हो गया तो बाढ़ आने के बाद कुछ हिस्से में नाली ही नही है। जो नाली अवशेष भी है वहभी सही स्थिति में नही है। अधिकांश लोगों का कहना है कि सालों पूर्व जो नाली सडक किनारे बनी भी वह मिट्टी व गंदगी से अटी पड़ी है जिससे बरसात में पूरा पानी सडक में तालाब बन जाता है। जिसकी वजह से सडक को भी नुकसान पहुंचता है।

इधर सडक तो नए निर्माण के तहत दुरुस्त की जा रही है लेकिन सडक बनने से पहले जो ड्रैनेज सिस्टम है उसे नजरअंदाज किया गया है। पब्लिक का भी मानना है कि ड्रैनेज सिस्टम दुरुस्त न कर सीधे सडक निर्माण से अगले बजट का जुगाड़ तय है। उधर सडक निर्माण शुरू होने के दौरान जब लोनिवि के अभियंता श्री खत्री से पहले ड्रैनेज सिस्टम के दुरुस्त होने को लेकर जानकारी चाही तो उन्होंने सालों पहले बनी नालियों का जिक्र कर उससे पानी की निकासी हो जाने की बात कही जबकि मार्ग के पुर्ननिर्माण में सडक से जुड़े सभी लिंक भी दुरुस्त होने जरूरी है तभी सडक भी सुरक्षित रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

उत्तरकाशी : जिले के आल वेदर निर्माण स्थलों में आपातकालीन सूचना के नंबर बोर्ड गायब, नियमों की अनदेखी

संतोष साह / उत्तरकाशी कोई शिकायत न करे