उत्तरकाशी : लोकल व्यापारी मेले के समापन के बाद हो रहे मेला मैदान के व्यापार से परेशान तो पब्लिक चाहती है अभी कुछ दिन और चले मेला व्यापार

उत्तरकाशी : लोकल व्यापारी मेले के समापन के बाद हो रहे मेला मैदान के व्यापार से परेशान तो पब्लिक चाहती है अभी कुछ दिन और चले मेला व्यापार

- in article, states, Uttarakhand, Uttarkashi
163
0
@admin
  • संतोष साह

माघ मेले का समापन बीते रोज हो गया मगर अभी मेला मैदान में बाजार जमा है। पब्लिक का रुझान जो कहता है वह है कि अभी मेला मैदान में बाजार जमा रहे इसकी सबसे बड़ी वजह यहाँ बिक रहा सामान बाजार से कहीं सस्ता है। ऐसे में जो चीज बाजार में एक हजार की है औऱ मेला मैदान में पांच सौ की तो पब्लिक को तो फायदा है।

इधर स्थानीय व्यापारी मेला मैदान में सामान का धुआं उठने से इसको वह अपना घाटा और आने वाले एक लंबे समय तक दुकानदारी फीकी हो जाना मानता है। वह इसलिये भी की शीतकाल में प्रयोग होने वाले कपड़ों की जब मैदान से जमकर खरीदारी लोगों ने वह भी सस्ते दाम पर कर ली हो तो स्वाभाविक है वह बाजार से नहीं खरीदेगा। वैसे भी मेला शुरू होने से लेकर इसके खत्म होने तक जो रौनक व खरीददारी मैदान में होती है उससे यहां बाजार की दुकानों का व्यवसाय मंदा हो जाता है।

इधर मेला शुरू होने से पूर्व व्यापारियों ने प्रशासन को पत्र देकर मांग की थी कि मेला समापन के बाद पूरा मैदान खाली हो जाय मगर नही हुआ। नगर का व्यापार मंडल और व्यापारी आज पालिका,पुलिस को भी मिले और मेला खत्म होने के साथ ही मैदान से दुकाने हटाने की मांग की। व्यापार मंडल ने डीएम को भी पत्र दिया है। उधर व्यापारियों को यह भी पता चला कि मैदान में व्यापार 26 जनवरी तक रहेगा। अब मैदान का जिम्मा पालिका ने ले लिया है। समापन से पहले व्यापार की दुकानों की वसूली जिला पंचायत के पास थी अब पालिका के पास। पालिका से जब मैदान में मेला व्यापार 26 तक उनके सुपर्द होने की जानकारी ईओ नगर पालिका से लेनी चाही तो वे एक मीटिंग में होना बताये गए।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

उत्तरकाशी : मॉन्टेनरिंग समिट 2020,ट्रेकिंग व मॉन्टेनरिंग को बढ़ावा मिलेगा : मुख्यमंत्री

संतोष साह मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने कहा कि