उत्तरकाशी : वोटर लिस्ट से नाम गायब होने व मतदान प्रक्रिया धीमी होने पर मतदाताओं मे नाराजगी

उत्तरकाशी : वोटर लिस्ट से नाम गायब होने व मतदान प्रक्रिया धीमी होने पर मतदाताओं मे नाराजगी

- in article, states, Uttarakhand, Uttarkashi
14643
0
@admin
  •  संतोष साह / उत्तरकाशी 

उत्तरकाशी नगर पालिका चुनाव के लिये अधिकांश मतदाताओं के वोटर लिस्ट से नाम गायब होने या फिर नाम दर्ज न होने को लेकर बिभिन्न वार्ड में बगैर नाम के मतदाताओं मे भारी नाराजगी है।कई मतदाता बगैर वोट के बैरंग लौट रहे है। सवाल सबसे बडा की मतदाता जागरूकता अभियान या फिर स्वीप का लाभ क्या मिला कि लोग मतदाता सूची में नहीं जुड पाए। उदाहरण यदि वार्ड 8 का उदाहरण ले तो यहाँ 150 से अधिक मतदाताओं के नाम ग़ायब हैं।

इस वार्ड मे मतदाता सूची में ऐसे लोगों के नाम है जो या तो यहां रहते ही नहीं या फिर सालों पूर्व यहां से जा चुके हैं। वार्ड 2 में भी शिकायत आ रही है कि इस वार्ड के भी कमोबेश यही हाल है इसके अलावा अन्य वार्डों मे भी कई के नाम गायब होने की शिकायत आ रही है। अब सवाल सबसे बड़ा की मतदाता सूची को अपडेट करने वालों का यह क्या करिश्मा रहा कि वोट के वोट गायब हैं।

इधर मतदान की प्रक्रिया मे धीमी गति को देखते हुए लंबी कतार मे घंटों इंतजार करने से भी मतदातओं मे नाराजगी है। जोशियाड़ा पोलिंग स्टेशन की मनेरा से 2 किलोमीटर दूरी होने को देखते हुए भी मनेरा मे पोलिंग स्टेशन न बनाए जाने से भी वहां के मतदाताओं मे नाराजगी है। यहां उम्मीदवारों के समर्थक अपने वाहनो मे मतदाताओं को मनेरा से भरकर वोट के लिए ला रहे है जो कि आचार संहिता का खुला उलंघन है। एक अन्य पोलिंग बूथ गंगोरी की तरफ भी यही स्थिति है और यहां भी मतदाताओं को पार्टी समर्थक ढो कर ला रहे हैं।

इस बीच पहली बार निकाय के चुनाव मे लंबी कतारें और बड़ी संख्या मे वोट के लिए लोंगो का बाहर निकलना औऱ लंबी कतार मे खड़े होना किसी अप्रतियाशीत परिणाम का तो संकेत नही ।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

उत्तरकाशी : लोकल व्यापारी मेले के समापन के बाद हो रहे मेला मैदान के व्यापार से परेशान तो पब्लिक चाहती है अभी कुछ दिन और चले मेला व्यापार

संतोष साह माघ मेले का समापन बीते रोज