उत्तरकाशी : शिकायत निवारण शिविर : बिना कनेक्शन आया 61 हजार का बिजली का बिल

उत्तरकाशी : शिकायत निवारण शिविर : बिना कनेक्शन आया 61 हजार का बिजली का बिल

- in Uttarkashi
1287
0

 

विरेंद्र सिंह / सनसनी सुराग / उत्तरकाशी

जिला सभागार में आयोजित षिकायत निवारण षिविर में कुल 16 षिकायतें एवं समस्याएं दर्ज हुयी।
जिलाधिकारी डा. आषीश चौहान ने जिला सभागार में पंहुचे सभी फरियादियों की समस्याएं सुनीं। अधिकांष समस्याओं एवं षिकायतों को उन्होंने विभागीय अधिकारियों की मौजदूगी में मौके पर ही निस्तारण किया । मातली निवासी केदारलाल ने बताया कि उन्हें पन्द्रह वर्श से बिना कनेकसन. के 61 हजार का बिजली का बिल दिया गया है। उनके पास करीब पन्द्रह वर्श से बिजली का कनेक्षन नहीं है, जिस पर जिलाधिकारी ने अधिषासी अभियंता विद्युत को 7 दिन के भीतर मामले के निस्तारण करने के निर्देष देते हुए उन्हें भी रिर्पोट प्रस्तुत करने के निर्देष दिए।

गजोली निवासी धर्मा देवी ने अपनी पुत्री षिवानी के ईलाज के लिए आर्थिक सहायता दिलाने को कहा, व बताया कि दिव्यांग षिवानी का ईलाज जिला अस्पताल में चल रहा है तथा पिता की भी मृत्यु हो गयी है। दिव्यांग के साथ-साथ बिमारी के चलते षिवानी का ईलाज कराने में सक्षम नहीं है। जिस पर जिलाधिकारी ने मौके पर उपस्थित चिकित्सक डा.सुजाता को मामलें को गंभीरता से लेते हुए दिव्यांग षिवानी का ईलाज कराने के निर्देष दिए।
जुणगा निवासी 80 वर्श बृद्ध जयसिंह ने दुःखभरी कहानी सुनाते हुए कहा कि दो बच्चे के होने बावजूद भी उनके परिवार वाले उनकी देखभाल एवं भरण पोशण नहीं करते है। जयसिंह ने जिलाधिकारी से भरण पोशण की गुहार लगाई। जिस पर जिलाधिकारी श्री चौहान ने उप जिलाधिकारी डुण्डा को मामले की जांच करते हुए वैधानिक कार्यवाही व सहायता करने के निर्देष दिए। जगड़गांव (चिन्यालीसौड़) निवासी सीमा ने सहायक बाल विकास अधिकारी चिन्यालीसौड़ में रिक्त आंगनबाड़ी कार्यकत्री के पद पर गलत चयन का आरोप लगाया। जिस पर जिलाधिकरी ने मुख्य विकास अधिकारी को षीघ्र जांच करने के निर्देष दिए। ज्ञानसू निवासी श्रीमती सेमवाल ने वर्शाकाल में ज्ञानसू आवाधी क्षेत्र में अत्यधिक जल भराव होने की बात रखते जल निकासी करवाने को कहा, जिस पर जिलाधिकारी ने श्रीमती सेमवाल को षीघ्र कार्यवाही कराने का आष्वासन दिया।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी प्रषान्त कुमार आर्य, उप जिलाधिकारी देवेन्द्र सिंह नेगी, वरिश्ठ कोशाधिकारी हिमानी स्नेही,मुख्य कृशि अधिकारी महिधर सिंह तोमर, मुख्य षिक्षाधिकारी आरसी आर्य,जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी बीरेन्द्र कुमार पुरी, वरिश्ठ परियोजना अधिकारी मनोज कुमार,जिला पूर्ति अधिकारी गोपाल सिंह मटूड़ा, आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

उत्तरकाशी: मुख्यमंत्री रावत ने 1 अरब 39 करोड़ 61 लाख की लागत के 39 कार्यो का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया।

उत्तरकाशी/सनसनी सुराग प्रदेष के माननीय मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह