उत्तरकाशी : पांच दिन के भीतर पुनः लंबित प्रकरणों की DM करेंगे समीक्षा

उत्तरकाशी : पांच दिन के भीतर पुनः लंबित प्रकरणों की DM करेंगे समीक्षा

- in Uttarkashi
171
0

15 मई, 2018

वीरेंद्र सिंह / सनसनी सुराग

सेवा के अधिकार अधिनियम के अन्तर्गत अनिस्तारित संदर्भो को लेकर जिलाधिकारी डा. आषीश चौहान ने संबंधित अधिकारियों एंव सीएससी सेंटर के आपरेटर की बैठक ली।

जिला सभागार में आयोजित बैठक में उन्होंने सीएसी सेंटर एवं तहसील स्तर पर लंबित आवेदनकर्ताओं के प्रमाण पत्रों की समीक्षा की। सीएससी सेंटर स्तर पर करीब चार हजार आवेदन पत्र लंबित है जबकि तहसील में करीब 50 आवेदन गतिमान है। सीएससी सेंटर के आपरेटरों के द्वारा बताया गया कि कतिपय समय में आवेदन भरते समय में नेटवर्क कनेक्टविटी चले जाने से आवेदन का क्रमांक जारी हो जाता है लेकिन पैसे का भुगतान नहीं हो पाता है। जिस कारण ऐसे आवेदन पत्र लंबित श्रेणी में आ जाते है। जिलाधिकारी डा. चौहान ने सीएसी सेंटर पर लंबित प्रकरणों के निस्तारण के निर्देष संबंधित उपजिलाधिकारी एवं तहसीलदार को दिए। कहा कि अगले पांच दिन के भीतर पुनः लंबित प्रकरणों की समीक्षा की जाएगी। उन्होंने ई डिस्ट्रिक्ट मैनेजर को निर्देषित करते हुए कहा कि नए सीएससी सेंटर स्थापित करते समय सीएससी सेंटर वीएलई (विलेज लेवल इंटरप्रेनर)के रूप में महिलाओं को प्राथमिकता दें। महिलाओं को सीएससी सेंटर से जुड़ने पर जहां उन्हें रोजगार उपलब्ध होगा वहीं उनकी तकनीकि क्षेत्र में भी भागेदारी बढ़ेगी।

बैठक में पुलिस अधीक्षक ददनपाल, अपर जिलाधिकारी पीएल षाह, ई-डिस्ट्रिक्ट मैंनेजर विकास कुमार नायक, सहित तहसीलदार एवं सीएससी सेंटर के आपरेटर उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

मुज़फ्फरनगर: पुलिस ने लूट के शातिर आरोपी को दबोचा।

मुज़फ्फरनगर…तितावी न्यूज़ नवीन गोयल/सनसनी सुराग 22 मई, 2018