उत्तरकाशी : जोशियाड़ा झील में “कैफे ऑन द वेव्स” का शुभारंभ

उत्तरकाशी : जोशियाड़ा झील में “कैफे ऑन द वेव्स” का शुभारंभ

- in Uttarkashi
546
0

 

वीरेंद्र सिंह / उत्तरकाशी

बतौर मुख्य अतिथि गंगोत्री विधायक गोपाल सिह रावत एवं जिलाधिकारी डा0 आशीष चौहान ने जोशियाड़ा झील में कैफे ऑन द वेव्स, शुभारभ किया। उन्होने झील के ऊपर फ्लोटिंग रेस्टोरेन्ट में जलपान कर कैफे ऑन द वेव्स का मुहुर्त रूप दिया।

आईएलएसपी के तहत रेस्टोरेन्ट का संचालन कैलषू आजीविका स्वायत सहकारिता संगम चट्टी उत्तरकाशी किया जा रहा है।

गंगोत्री विधायक रावत ने कहा कि यहा मौजूदा संसाधन के सदउपयोग कर पर्यटन एवं रोजगार को बढावा दिया जा रहा है। जिसमें सभी लोगों को एक साथ मिलकर आगे बढाना है। कहा कि यहां नौकायन, बोटिग आदि जल क्रीडा किया जाते है।

झील को एक विस्तृत रूप में विकसित करने के लिए स्थानीय बैरोजगार युवाओं को पर्यटन विभाग वीरचन्द्र सिह गढवाली एवं अन्य स्कीमों से आछादित कर बोटिंग एवं व्यवसाय कराये जायेगे। उन्होने कहा कि झील को सौर्न्दयकृत एवं विकसित करने में वे हर स्तर पर कार्य करेंगे। जिसको देखने एवं अपने जीवन के कुछ क्षण बीताने लोग खींचा चला आयेगा।
जिलाधिकारी डा0 चौहान ने कहा कि जोशियाड़ा झील को विकसित करने एवं स्थानीय लोगों को रोजगार मुहैया कराने हेतु उनकी यह दिल से जुड़ा प्रोजेक्ट है। साथ ही कहा कि झील को एक अलग पहचान दिलाने में वे हर संभव प्रयासरत रहेगें। कहा उक्त झील को देखते ही इसे पर्यटन एवं रोजगार से जोड़ने हेतु उनके मन में विचार आया था।

जिसको आज मुहुर्त रूप दिया जा रहा है। कहा कि  प्राकृतिक नजारों के बीच झील के ऊपर जलपान के साथ वोटिंग करने के लिए पर्यटक एवं आम जनमानस खींचा चला आयेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

भाजपा ने प्रेस कांफ्रेंस के माध्यम से केंद्र सरकार की पाँच साल प्रदेश सरकार के डेढ़ वर्ष और वर्तमान में मंडी संसदीय भाजपा प्रत्याक्षी के पाँच साल के उपलब्धियों की जानकारी दी ।

समर नेगी किन्नौर हिमाचल प्रदेश किनौर मुख्यालय के