उत्तरकाशी : हर्षिल डाकघर में लगेगी डिस्प्ले, दिखाये जायेंगे हर्षिल में फिल्माये दृश्य

उत्तरकाशी : हर्षिल डाकघर में लगेगी डिस्प्ले, दिखाये जायेंगे हर्षिल में फिल्माये दृश्य

- in Uttarkashi
82
0

22 मई, 2018

वीरेंद्र सिंह / उत्तरकाशी

हर्षिल डाकघर का पुनरोद्धार करते हुए डिजिटल डिस्प्ले स्थापित कर, फिल्म में सूट की गई विशय की जानकारी दी जायेगी। यह बात जिलाधिकारी डा0 आषीश चौहान ने जिला सभागार में जिला योजना के तहत समस्त विभागों की वचनबद्ध योजनों की बजट आवंटन हेतु किये जाने वाले कार्यों की समीक्षा करते हुए कहा।

जिलाधिकारी ने जिला पर्यटन अधिकारी को निर्देषित करते हुए कहा कि हर्शिल डाकघर का पुनरोद्धार कर उसमें डिजिटल डिस्प्ले स्थापित करने तथा उक्त डाकघर में फिल्मांकन की गई फिल्म के बारे में दिखाई जाये। जिस हेतु उन्होने अ0अ0 ग्रामीण अभियन्त्रण विभाग को सर्वे कर रिर्पोट प्रस्तुत करने को कहा। कहा कि हर्शिल में आने वाले पर्यटक उक्त डाकघर के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकेंगे।
जिलाधिकारी ने सभी विभागों को निर्देषित करते हुए कहा कि प्रस्तावित बजट के सापेक्ष योजनाओं का पूर्व एवं अन्तिम फोटो सहित रिर्पोट प्रस्तुत करेंगे। उन्होने मुख्य विकास अधिकारी विनीत कुमार को लघु सचाई के कार्य एवं लोनिवि द्वारा पुल्डहाऊस में की गई कार्य की जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देष दिये। जबकि बिना अनुमति के जीओ लाईन बिछाने व सड़क खराब होने पर अ0अ0 लोनिवि पुरोला के प्रति नाराजगी व्यक्त करते हुए तत्काल आवष्यक कार्यवाही करने के निर्देष दिये।

वहीं षिक्षा विभाग को निर्देषित किया कि आबंटन होने वाली बजट के 25 प्रतिषत विद्युत बिलों के भुगतान तथा षेश बजट जीर्ण-षीर्ण विद्यालयों के मरम्मत कार्य पर ही खर्च किये जायेगे। कहा कि बच्चों को सुरक्षित कक्षा कक्ष बनाने हेतु गम्भीरता से लेना सुनिष्चित करेंगे। इसी प्रकार सभी विभागों के क्रमानुसार बचनबद्ध जिला योजना की पूर्व में की गई कार्य एवं आबंटन होने वाले बजट की कार्या के समीक्षा की ।

इस अवसर पर मुख्य चिकित्साधिकारी वी.के. नौटियाल, जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी विरेन्द्र पुरी, मुख्य पषुचिकित्साधिकारी प्रलंकर नाथ, सहायक निदेषक मत्स्य प्रमोद षुक्ला सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

मुज़फ्फरनगर: ढांग में दबने से दो की मौत

नवीन गोयल/मुज़फ्फरनगर मुजफ्फरनगर में कुए की मिट्टी गिरने