उत्तरकाशी: डीएम ने नगर की सफाई व्यवस्था को दुरूस्त रखने के लिए मोबाईल एप्प ‘‘स्वच्छता दपर्ण’’ को किया लांच।

उत्तरकाशी: डीएम ने नगर की सफाई व्यवस्था को दुरूस्त रखने के लिए मोबाईल एप्प ‘‘स्वच्छता दपर्ण’’ को किया लांच।

- in Uttarkashi
90
0

वीरेंद्र सिंह /सनसनी सुराग

जिलाधिकारी आषीश चौहान ने नगर की सफाई व्यवस्था को दुरूस्त रखने के लिए मोबाईल एप्प ‘‘स्वच्छता दपर्ण’’ को लांच किया। जिला सभागार में उन्होंने मोबाईल एप्प को लांच करते हुए कहा कि यह मोबाईल एप्प षुरूआत में पायलट बेसिस पर चलाया जा रहा है। जिलाधिकारी ने कहा कि एप्प में जीपीएस लोकेषन होने से जहां भी कूड़ा एकत्र हो या विखरा पड़ा है उसकी फोटो खिंचकर एप्प में डालने से उसकी लोकेषन ट्रेस होगी तथा कर्मचारियों के द्वारा तत्काल कूड़ा उठाया जाएगा। नगर पालिका के कर्मचारियों की मॉनीटरिंग के साथ-साथ जिम्मेदारी तय की गई है। नगर पालिका में इधर-उधर कूड़ा फेंकने वालों की भी फोटो खिंचकर एप्प में डालने से उस व्यक्ति का चालान कटने का प्रावधान भी इस एप्प में किया गया है।

ई डिस्ट्रिक्ट मैनेजर विकास नायक ने बताया कि गुगल प्ले स्टोर में एप्प को डाउनलोड किया जा सकता है। इसके लिए आधार एवं मोबाईल नम्बर को अंकित करना जरूरी है।

इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी प्रषान्त कुमार आर्य, प्रभारी अधिकारी अनुराग आर्य, सीएमओ डा. विनोद नौटियाल, मुख्य कृशि अधिकारी महिधर सिंह तोमर, जिला सैनिक कल्याण अधिकारी डीडी पंत, कल्याण सिंह गुसांई, चैयरमैन रेडक्रास अजय पुरी, सामाजिक कार्यकर्ता नेमचंद चंदोक, नागेन्द्र थपलियाल,पर्यावरण प्रेमी प्रताप पोखरियाल, हरि सिंह राणा, सुमनदेव थपलियाल, आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

भाजपा नेता ने की ई० ओ० से अभद्रता, आक्रोशित कर्मचारियों ने की अनिश्चिकालीन हड़ताल

  लावड़/मेरठ मौ० रविश कल कुछ भाजपा नेता