उत्तरकाशी: डी एम आषीश चौहान ने जोषियाडा झील के किनारे ज्ञानसू में निर्माणधीन रिवर फन्ट पार्क का किया निरीक्षण।

उत्तरकाशी: डी एम आषीश चौहान ने जोषियाडा झील के किनारे ज्ञानसू में निर्माणधीन रिवर फन्ट पार्क का किया निरीक्षण।

- in Uttarkashi
155
0

 

वीरेंद्र सिंह /सनसनी सुराग/उत्तरकाशी
जिलाधिकारी आषीश चौहान ने जोषियाडा झील के किनारे ज्ञानसू में निर्माणधीन रिवर फन्ट पार्क निरीक्षण कर उपस्थित कार्यदायी संस्थान के ठेकेदार को कार्य में तेजी लाने के निर्देष दिये। कहा कि यह परियोजना को स्थापित करने के लिए उन्होने दिल से कार्य किया है। निर्माण कार्य को गुणवत्ता के साथ पूरा करें। जिस पर ठेकेदार ने कहा कि जून माह के अन्तिम सप्ताह तक यह पार्क का कार्य पूर्ण कर दिया जायेगा। पार्क परिसर में एमपी थ्रीयेटर, षहीद पार्क, फूटकूट, हाट आदि स्थापित किये जायेगे।  इस दौरान जिलाधिकारी ने अ0अ0 नगर पालिका को उक्त परिसर में लाईट लगाने के निर्देष दिये।
जिलाधिकारी ने कहा कि पार्क के बनने से बाहर से आने वाले पर्यटकों को समय व्यतीत करने एवं झील का लुत्फ उठाने का मौका मिलेगा साथ ही यहां स्थानीय लोगों के रोजगार में सृजन होगा।
इससे पूर्व गंगोत्री विधायक गोपाल सिह रावत की उपस्थिति में जिलाधिकारी डा0 आषीश चौहान ने संबंधित अधिकारी के साथ जोषियाडा झील को विकसित करने हेतु बैठक ली। उन्होने जल विद्युत निगम के अधिकारी एवं उपजिलाधिकारी को झील के किनारे होने वाले कार्य किसी भी प्रकार की लापरवाही न हो इस बात को गम्भीरता से लेने के निर्देष दिये। जिलाधिकारी ने कहा कि जोषियाडा में तीन सौ लाईट स्थापित किये जायेगें। जिसको लेकर उन्होने प्रषासक नगरपालिका को निर्देषित किया।
विधायक श्री रावत ने कहा कि सरकारी भूमि को सदपुयोग में लाये जाये। अतिक्रमण से आवागमन करने वाले एवं जनमानस को व्यवधान उत्पन्न होते है, इस तरह के होने वाले अतिक्रमण को षीघ्र हटाये जाय। उन्होने झील परिसर के विकास कार्य में तेजे लाने  की बात कही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

मेरठ — सांसद ने किया दौड़ प्रतियोगिता का उदघाटन

  दौराला/मेरठ मौ० रविश कल सुबह क़स्बा स्थित