उत्तरकाशी : चीन सीमा से जोड़ने वाला अस्सी गंगा वैली ब्रिज का सांसद रानी ने किया निरिक्षण

उत्तरकाशी : चीन सीमा से जोड़ने वाला अस्सी गंगा वैली ब्रिज का सांसद रानी ने किया निरिक्षण

- in Uttarkashi
60
0

वीरेंद्र सिंह /उत्तरकाशी

– उत्तरकाशी पहुँची आज टिहरी सांसद ने जिले की विकास कार्य की समीक्षा की वंही चीन सीमा पर विवादों में रहा अस्सी गंगा पुल का जिलाधिकारी और बीआरओ के साथ जमीनी हकीकत भी जानी। जंहा टिहरी सांसद बैठक में अधिकारियों के गैर मौजूदगी से नाराज दिखी वंही सामरिक दृष्टि से महत्पूर्ण अस्सी गंगा पुल पर लापरवाही से अधिकारियों को जिम्मेदारी का भी एह्सास कराया। देखे एक रिपोर्ट।
उत्तरकाशी और देश दुनिया को चीन सीमा से जोड़ने वाला अस्सी गंगा पर पुल जल्द बनकर होगा तैयार। टिहरी सांसद माला राज्य लष्मी शाह ने गंगोत्री विधायक गोपाल रावत और यमनोत्री विधायक केदार सिंह रावत के साथ पहले वैली ब्रिज का निरीक्षण किया और जिस जगह ये पुल बनना है उसकी जमीनी हकीकत से भी रूबरू हुई । वंही इस मौके पर जिलाधिकारी से लेकर बीआरओ के सभी अधिकारी भी मौजूद रहे । टिहरी सांसद पिछले दिनों तीन माह में दो बार पुल टूटने से खासी नाराज दिखी। इस दौरान टिहरी सांसद ने कहा कि बीआरओ गलती से सबक लेकर बेहतर कार्य करे। बॉर्डर यात्रा और स्थानीय लोगो को ध्यान में रखकर कार्य करे और जल्द इस जगह स्थाई पुल बनाये।
वंही इस मौके पर गंगोत्री विधायक गोपाल रावत ने केंद्र सरकार और राज्य सरकार का इको सेंसिटिव जोन में शिथिलता बरतने को लेकर धन्यवाद किया साथ कहा कि इससे गंगोत्री बॉर्डर तक अब सड़क भी बनेंगे और पुल भी।

आपको बता दे अस्सी गंगा पर बनने वाला स्थाई पुल बनने के दौरान टूट चुका है। वंही 2012 की आपदा में अस्सी गंगा पर बना पुल बह गया था। जिसके बाद इस जगह वैली ब्रिज बनाया गया था लेकिन यात्रा काल से तीन माह पहले ये ब्रिज भी टूट गया । जिसके बाद फिर पुल को बनाया लेकिन वह यात्रा से 18 दिन पहले टूट गया। जिसकी खूब किरकिरी मीडिया में भी हुई विपक्ष भी इसको सड़क पर आक्रामक दिखा। जिसका दबाव बीआरओ पर भी दिखा । जिसका असर ये हुआ कि पुल जल्द बना कर तैयार कर लिया गया।
वीओ02– सांसद लोक सभा टिहरी गढ़वाल माला राज्य लक्ष्मी षाह की अध्यक्षता में जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति(दिषा)की बैठक जिला सभागार में हुई। जंहा विभाग के जवाबदेह अधिकारी न पहुँचने पर टिहरी सांसद नाराज दिखी और इस हर बैठक में इस तरह से अधिकारियों के रवैये पर हैरान भी दिखी। उत्तरकाशी जिलाधिकारी ने इस मामले पर अधिकारियों से जवाब मांगने की बात कही है ।
अधिकारियों का रवैया जरूर हैरान करने वाला हो लेकिन पुल को लेकर गंभीर दिख रहे भाजपा केे
के रवैया से
उम्मीद की जा सकती है जल्द पुल बनकर तैयार होगा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

उत्तरकाशी: जिला प्रशासन की और से शौर्य चक्र विजेता कैप्टन राहुल रमेश को उनकी छठवीं पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित।

वीरेंद्र सिंह /सनसनी सुराग उत्तरकाशी। जिला प्रशासन की