उत्तरकाशी : आकाशीय बिजली गिरने से 19 भेड़-बकरियों व दो भैंसों की मौत

उत्तरकाशी : आकाशीय बिजली गिरने से 19 भेड़-बकरियों व दो भैंसों की मौत

- in Uttarkashi
385
0

 

वीरेंद्र सिंह / उत्तरकाशी

बीते रात की बारिश के साथ यमुना घाटी के धारी कलोगी गाँव में एक गौशाला के ऊपर आसमान से आकाशीय बिजली गिरने से 19 भेड़-बकरियां तथा दो भैंसों की मौत हो गई। बड़कोट तहसील के राजस्व टीम ने धारी कलोगी गाँव में आकाशीय बिजली से हुए नुकसान का जायजा लेकर रिपोर्ट शासन प्रशासन को सौंप दी है। क्षेत्र के ग्रामीणों ने प्रशासन से शीघ्र पीड़ित परिवारों को शीघ्र मुआवजा देने की मांग की है।

धारी कलोगी गाँव के बुद्धि राम के पांच बेटों के लिए में बीते देररात की तेज बारिश खून से कम नही बरसी। गाँव में तेज बारिश के साथ आसमान से आकाशीय बिजली एक गौशाला के ऊपर गिर गई। आकाशीय बिजली गिरने से जयनन्द, सीयाराम, सतेश्वर नेत्रमनी और रत्नमणि आसपास के गौशाला में 19 भेड़ बकरियां तथा दो भैंसे हमेशा के लिए काल के गाल में समा गई। घटना की सूचना पर बड़कोट राजस्व टीम गांव पहुँचकर व्वास्तविक क्षति का आंकलन कर प्रशासन को भेजी दी है। धारी कलोगी गाँव के ग्रामीणों ने पीड़ित पांच भाईयों को उचित मुआवजे देने की मांग की हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

भाजपा ने प्रेस कांफ्रेंस के माध्यम से केंद्र सरकार की पाँच साल प्रदेश सरकार के डेढ़ वर्ष और वर्तमान में मंडी संसदीय भाजपा प्रत्याक्षी के पाँच साल के उपलब्धियों की जानकारी दी ।

समर नेगी किन्नौर हिमाचल प्रदेश किनौर मुख्यालय के