उत्तरकाशी: स्वच्छ भारत मिशन प्रशासन को दिखाता आईना ।

उत्तरकाशी: स्वच्छ भारत मिशन प्रशासन को दिखाता आईना ।

- in Uttarkashi
252
0

वीरेंद्र सिंह /सनसनी सुराग
-उत्तरकाशी 15 सितम्बर से 2 अक्टूबर तक चलने वाले स्वच्छता पखवाड़े का षुभारंभ उत्तरकाषी के ग्राम सभा गवाणा (गणेषपुर) में जिलाधिकारी आषीश चौहान के द्वारा किया गया। कार्यक्रम में ग्राम पंचायत वासियों को जैविक अजैविक के लिए दो-दो कूड़ादान वितरीत किए गए।

उत्तरकाशी में गंगा के मुखर से ही प्रशासन उत्तरकाशी नगर का कूड़ा गंगा में प्रवाह किया जा रहा हे । नमामि गंगे पोर्जेक्ट कि यहां पर प्रशासन मुखौल बना रहा हे ।

-उत्तरकाशी गंगा के समीप बना यह कूड़ा ड्म्पिग्न जॉन इसका एक बड़ा उदाहरण हे । वही प्रशासन इस पर कोई ध्यान नहीं दे रहा हे । सारे उत्तरकाशी नगर का कूड़ा सीधे गंगा नदी में समाया जा रहा हे । प्रशासन बना मुख दर्शक ।

जिले के प्रशासन से पूछने पर । वह पल्ला जाडने में लगा हे ।

कूड़ा ड्म्पिग्न जॉन के पास रहने वाले ग्रामीण भी गंदगी ओर बदबू से हो रहे हे परेशान ।

ग्रामीणों का कहना हे की कई बार प्रशासन को  लिखित में कई पत्र लिखे । मगर अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हो पाई ।

-वही कल ग्रामीणों ओर सफाई कर्मचारीयों के बीच नोक जोक भी हुई । ओर मामला सीधे थाने उत्तरकाशी पहूंचा । बीच बचाओ में sdm भटवाडी देवेंद्र नेगी को सामने आना पड़ा ।

ग्रामीणों का कहना है कि प्रशासन पूरे उत्तरकाशी का कूड़ा हमारे गांव के समीप ड्म्पिग जॉन में डालते है । जिसमें मरे जानवरो को भी डाला जाता है । जिजसे वहां बदबू फेल रही है । ओर सारा कूड़ा गंगा में समा रा है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

भ्रष्टाचार में डूबी हुई व भ्रष्टाचार में लिप्त कोंग्रेस की यूपीए सरकार को देश की जनता ने जड़ से उखाड़ फेंका है: रूपा शर्मा।

समर नेगी किन्नौर हिमाचल प्रदेश भ्रष्टाचार में डूबी