उत्तरकाशी : 31 अक्टूबर तक मतदाता सूची में करवाएं नाम दर्ज : ADM

उत्तरकाशी : 31 अक्टूबर तक मतदाता सूची में करवाएं नाम दर्ज : ADM

- in Uttarkashi
151
0

 

वीरेन्द्र सिंह / सनसनी सुराग / उत्तरकाशी

विधान सभा फोटोयुक्त निर्वाचक नामावली में 01सितम्बर से 31 अक्टूबर तक प्रत्येक बूथ पर छुटे हुए मतदाता के नाम जोड़ने, षुद्धीकरण व नाम हटाने के लिए अभियान चलाया जा रहा है।

उप निर्वाचन अधिकारी/अपर जिलाधिकारी हेमन्त वर्मा की अध्यक्षता में फोटोयुक्त विधान सभा निर्वाचक नामावली का 01 जनवरी 2019 की अर्हता तिथि के आधार पर विषेश संक्षिप्त पुनरीक्षण के सफल सम्पादनार्थ मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों ईआरओ, एआरओ, नोडल स्वीप एवं विभिन्न षिक्षण संस्थानों के प्राचार्य, प्रधानाचार्यो के साथ जिला सभागार में बैठक हुई। अपर जिलाधिकारी ने बताया कि 1 सितम्बर से 31 अक्टूबर तक प्रत्येक बूथ पर बीएलओ के द्वारा मतदाता सूची में नाम जोड़ने, नाम षुद्धीकरण का कार्य किया जा रहा है। साथ ही ऐसे मतदाता जिनकी मृत्यु हो गयी हो या किसी अन्य जगह विवाह हो गया हो उन सभी के नाम हटाने व जोड़ने का कार्य प्रत्येक बूथ पर बीएलओ के द्वारा किया जा रहा है।

उप निर्वाचन अधिकारी वर्मा ने बताया कि ऐसे युवा मतदाता जो 01 जनवरी 2019 को 18 वर्श पूर्ण कर रहें हो उनके नाम भी मतदाता सूची में दर्ज किया जा रहा है। उन्होंने सभी राजनैतिक दलों से भी अपेक्षा की है कि अपने-अपने बूथों पर मतदाता सूची में अधिक से अधिक युवा मतदाताओं के नाम जोड़े जो 01 जनवरी 2019 को 18 वर्श पूर्ण कर रहें हो। किसी भी बूथ पर कोई मतदाता छूटे ना इसके लिए बूथ पर मतदाता सूची को बारीकी से देखने के लिए प्रत्येक बूथ की बीएलओ के नाम व मोबाईल नम्बर की सूची प्रत्येक राजनैतिक दल को भी उपलब्ध कराई जा रही है।

उप निर्वाचन अधिकारी वर्मा ने सभी ईआरओ एवं एईआरओ को निर्देष दिए कि प्रत्येक बूथ की मतदाता सूची की गहनता से जांच करने के साथ ही यह भी सुनिष्चित कर लिया जाए कि मतदाता सूची में गणमान्य व्यक्तियों एवं प्रबुद्धजनों,जनप्रतिनिधियों के नाम मतदाता सूची में अंकित करने से ना छूटें। यदि किसी त्रूटिवष किसी मतदाता के नाम के साथ किसी और की फोटो प्रिंट या पेस्ट होती है तो संबंधित बीएलओं से तत्काल ठीक कराई जाए। प्रत्येक ईआरओ/उप जिलाधिकारी मतदाता सूची की गहनता से जांच कर त्रूटिरहित मतदाता सूची का प्रमाण पत्र देना सुनिष्चित करेंगे।

सहायक निर्वाचन अधिकारी षान्तिलाल षाह ने बताया कि ऐसे युवा मतदाता जो 01 जनवरी 2019 को 18 वर्श पूर्ण कर रहें है उनके नाम भी मतदाता सूची में जोड़ा जा रहा है। उन्होंने बताया कि जनपद के पॉलीटेक्निक, महाविद्यालयों, एवं राजकीय इंटर कालेजों में भी स्वीप के माध्यम से युवा मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा है।

बैठक में उप जिलाधिकारी सौरभ असवाल, जिला महामंत्री भाजपा हरीष डंगवाल,जिला उपाध्यक्ष कांग्रेस जीतेन्द्र सिंह पंवार,यूकेडी बीडी मिनान, बसपा विजयपाल तंगानी, मुख्य षिक्षाधिकारी आरसी आर्य,सहायक निदेषक बचत वीणा त्रिपाठी, अधिषासी अभियंता गंगा प्रदूशण इकाई बोर्ड षषी राणा, आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

पौड़ी: पर्यटन मंत्री द्वारा किया गया प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना का डीएवी इंटर कालेज परसिर में विधिवत दीप प्रज्वलित कर योजना का शुभारंभ।

पौड़ी/सनसनी सुराग देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने