अनलॉक1 कोरोना को खुला निमंत्रण, शहर में दिन निकलते ही जबरदस्त भीड़ का मंज़र, सरकार से मिले निर्देशों के बावजूद आदेशों की अवहेलना, क्या ऐसे ही चलेगा अनलॉक1

अनलॉक1 कोरोना को खुला निमंत्रण, शहर में दिन निकलते ही जबरदस्त भीड़ का मंज़र, सरकार से मिले निर्देशों के बावजूद आदेशों की अवहेलना, क्या ऐसे ही चलेगा अनलॉक1

- in Other Updates
352
0

महावीर प्रसाद अग्रवाल

 

खतरनाक कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप से बचाने के लिए सरकार ने देश में दो माह के पश्चात अनलॉक1 का ऐलान किया, उत्तर प्रदेश में कल जनपद शामली की डीएम जसजीत कौर ने भी अपनी गाइड लाइन जारी कर नियम बदलकर व्यवस्था को पटरी पर लाने का काम किया है। लेकिन कांधला में आज का मंजर ही कुछ और नजर आ रहा था , लोग इतनी भीड़ से अपने घरों में कोरोना वायरस को ना ले जाये,इस बात की आशंका बनी हुई है।

मंगलवार को बाजारों में इस कदर भीड़ जमा रही की लोग दुकानों में सामान खरीदने के चक्कर में सोशल डिस्टेन्स को भूल गए,ओर जमकर खरीदारी करने में जुट गए। इतना ही नहीं बाजारों में ज्यादातर भीड़ कपडा,पंसारी,कॉस्मेटिक की दुकानों पर देखने को मिली। लेकिन सरकार कितना भी सख्त हो जाए लेकिन लोगों की भीड़ के समक्ष प्रशासन बिलकुल पस्त नजर आ रहा है। ना ही बाजारों में पुलिसकर्मी है,ना ही प्रशासन का कोई हुक्मरान अब सवाल यह उठता है,यह एक इस महामारी में बड़ा सवाल स्थानीय प्रशासन पर खड़ा हो रहा है। बात करे लोगो की तो बाजारों में जिस तरीके से भीड़ जमा हो रही है, मगर कुछ लोग हैं कि इसे गंभीरता से लेने का नाम ही नहीं ले रहे हैं।गौरतलब रहे की बीते दिनों केंद्र सरकार ने कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में देशव्यापी लॉकडाउन लगाया था और 1 जून से अनलॉक 1 की घोषणा की गई थी।
जिसकी विस्तृत गाइड लाइन कल ही

 

शामली डीएम ने जारी कर सभी को अवगत करा दिया गया था। जनपद वासियों से विशेषतौर पर सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क का प्रयोग, दो पहिया वाहन पर हैलमेट के साथ सवारी, खुले में थूकने पर पाबंदी, बाजार सुबह 9 बजे से सांय 5 बजे तक खोलने का समय नियत किया गया है। मगर इस बीच बाजारों में अलग-अलग हिस्सों से ऐसी तस्वीरें देखने को मिल रही हैं कि लोग सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ा रहे हैं और भीड़ इकट्ठा कर रहे हैं। जबकि कांधला में दो के मरीज भी मिल चुके है। दूसरी ओर जनपद शामली में भी हाल में ही दो मरीज मिले है। सोशल डिस्टेन्स की धज्जियां उड़ती देख कहीं से भी नहीं लग रहा है कि यह अनलॉक1 के प्रथम दिन का बाजार है। लोग ऐसे बाजार में दिख रहे हैं जैसे आम दिनों में खरीदारी करने को उमड़ते हों।

महावीर प्रसाद अग्रवाल
अध्यक्ष
प्रेस क्लब कांधला
जनपद शामली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

मीम एग्रो के खिलाफ अधिवक्ताओ व व्यापारियों का गुस्सा,दिया ज्ञापन

विशाल भटनागर / कैराना मीम एग्रो से निकलती