स्वतंत्रता दिवस व रक्षाबंधन को लेकर बाजारों में उमड़ी भीड़

स्वतंत्रता दिवस व रक्षाबंधन को लेकर बाजारों में उमड़ी भीड़

- in Other Updates
25
Comments Off on स्वतंत्रता दिवस व रक्षाबंधन को लेकर बाजारों में उमड़ी भीड़

सनसनी सुराग न्यूज
विशाल भटनागर/डॉ0 रणवीर सिंह वर्मा
कैराना जनपद शामली

कैराना। एक साथ दाे पर्व हाेने के कारण बाजारों में काफी भीड़ देखने को मिल रही है,जहां देश में लोग स्वतंत्रता दिवस की स्कूलों,सरकारी कार्यालय आदि में तैयारियां पूर्ण हो चुकी हैं,वही भाई बहनों के पर्व रक्षाबंधन को लेकर भी बाजारों में काफी भीड़ रही देर शाम तक बहने अपने भाइयों के लिए सुंदर सुंदर राखी की खरीदारी करती दिखाई दी।

 

बृहस्पतिवार (आज ) रक्षाबंधन का पर्व आज हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा। इसे लेकर लोगों में उत्साह दिखा। त्योहार को लेकर लोग देर शाम तक खरीदारी करते रहे। इस दौरान बाजारों में लोगों की भीड़ जुटी रही। मिठाई, राखी व गिफ्ट आदि की दुकानों पर लोगों ने पसंद का सामान खरीदा। बहनों ने भाइयों की कलाई पर बांधने के लिए अपनी मनपसंद की राखियां खरीदीं। उधर, भाइयों को राखी बांधने के लिए कई विवाहिताएं ससुराल से मायके जाने के लिए बसाें की इंतजार में खड़ी नजर आईं।

भाई-बहन के अटूट प्रेम का प्रतीक रक्षाबंधन का पर्व आज धूमधाम के साथ मनाया जाएगा। त्योहार को मनाने के लिए बहनों ने घर से निकल कर भाइयों की मनपसंद राखी व अच्छी मिठाइयों की खरीदारी की, वहीं, इस मौके पर भाइयों ने भी अपनी बहनों को देने के लिए कई उपहार खरीदे ,इसके अलावा ससुराल में रह रहीं महिलाएं भी भाइयों को राखी बांधने के लिए बस व अपने वाहनाे के माध्यम से देर शाम तक मायके पहुंचीं। वहीं, आज प्रदेश सरकार द्वारा बहनों के लिए फ्री की गई बस सेवा को लेकर बसों में रोज की भांति अधिक भीड़ उमड़ने की आशंका जाहिर की जा रही है। परिवहन निगम भी इस मौके पर अतिरिक्त बसों को लगाने का दावा कर रहा है। उधर रक्षाबंधन के पर्व व देश के पर्व स्वतंत्रता दिवस काे लेकर पुलिस प्रशासन भी चप्पे-चप्पे पर तैनात व सुरक्षा के दृष्टिगत तैनात रहेगा,जिसको लेकर पुलिस प्रशासन उत्तर प्रदेश में हरियाणा बॉर्डर पर स्थित आने जाने वाले वाहनों की चेकिंग की जा रही है।

You may also like

कैराना श्रीकृष्ण जन्मोत्सव पर सजे मंदिर,धूमधाम के साथ मनाया गया जन्माष्टमी का पर्व

सनसनी सुराग न्यूज विशाल भटनागर/डॉ0 रणवीर सिंह वर्मा