उत्तरकाशी: स्वच्छता ही सेवा की हुई शुरुआत,कूड़ा रथ को किया रवाना,बच्चों को बांटे कूड़ा बैग, डीएम बोले इस जनांदोलन में सभी सहभागी बने

उत्तरकाशी: स्वच्छता ही सेवा की हुई शुरुआत,कूड़ा रथ को किया रवाना,बच्चों को बांटे कूड़ा बैग, डीएम बोले इस जनांदोलन में सभी सहभागी बने

- in article, states, Uttarakhand, Uttarkashi
85
0
@admin
  • संतोष साह

उत्तरकाशी में आज स्वच्छता ही सेवा का शुभारंभ हुआ। 27 अक्टूबर तक यह अभियान चलेगा। भारत सरकार के जल शक्ति मंत्रालय, पेयजल व स्वच्छता के दिशा निर्देश में सर्वव्यापी स्वच्छता के उद्देश्य को लेकर आज ही के दिन देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वच्छता ही सेवा का शुभारंभ यू पी के मथुरा में किया।

इधर स्वच्छता ही सेवा को लेकर उत्तरकाशी के कलेक्ट्रेट ऑडिटोरियम में डीएम डॉ आशीष चौहान ने इस कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस अवसर पर कूड़ा रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। रथ गाड़ी नगर से कूड़ा एकत्र करेगी और आम जनमानस को जागरूक भी करेगी।

कार्यक्रम में विभिन्न स्कूलों से आये बच्चों को कूड़ा बैग भी प्रदान किये गए ताकि वह अपने घर का कूड़ा स्कूल में लाकर एकत्र करें जहाँ से नगर पालिका उस कूड़े का निस्तारण करेगी। कार्यक्रम में डीएम ने स्वच्छता ही सेवा के तहत इसे जनांदोलन समाज सभी से अपनी सहभागिता निभाने को कहा। उन्होंने 27 अक्टूबर तक चलने वाले इस अभियान में प्लास्टिक अपशिष्ट प्रबन्धन में लघु फ़िल्म दिखाने,स्कूली बच्चों के माध्यम से रैलियों का आयोजन,निबंध,भाषण,लेखन प्रतियोगिता भी कराने की बात कही जो कि तहसील स्तर पर भी होगा। डीएम ने सभी संबंधित विभागों के अधिकारियों से इस अभियान में पूर्ण सहभागिता सुनिश्चित करने को कहा। कार्यक्रम में नगर पालिका चेयरमैन रमेश सेमवाल,सीडीओ प्रशांत आर्य,सीएमओ डॉ डी पी जोशी,परियोजना अधिकारी राजेन्द्र सिंह रावत,एसडीएम देवेंद्र सिंह,आकाश जोशी,जिला विकास अधिकारी संजय सिंह,सीईओ रमेश चंद्र आर्य,अर्थ संख्याधिकारी वीरेंद्र पुरी, जिला युवा कल्याण अधिकारी विजय प्रताप भंडारी,देवेंद्र पटवाल समेत अन्य मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

उत्तरकाशी : काशी-बनारस का मणिकर्णिका हो या फिर उत्तरकाशी का,महत्व व फल एक ही

संतोष साह उत्तरकाशी और काशी बनारस में मणिकर्णिका