सुधरे नही तो भरना पड़ेगा भारी हर्जाना!

सुधरे नही तो भरना पड़ेगा भारी हर्जाना!

- in Other Updates
83
0

पंकज वालिया / शामली

शामली। लाॅक डाउन के चलते जिला प्रशासन की गाइडलाइन के अनुसार गुरुवार को इलैक्ट्रिक, इलैक्ट्रोनिक्स, आटोमोबाइल, प्रिंटिग, हार्डवेयर आदि की दुकानें खुली जबकि अन्य दुकानें बंद रही। हालांकि सुबह के समय बाजार में एक बार फिर भारी भीड उमडी। आलम यह था कि बाजारों में खरीददारी को पहुंचे लोग शारीरिक दूरी से परहेज करते दिखे। जिला प्रशासन व पुलिस की बार-बार अपील के बावजूद भी लोग सोशल डिस्टेंस की धज्जियां उडा रहे हैं जिससे शहर में कोरोना संक्रमण के फैलने की आशंका बनी हुई है। बाजारों में पुलिस ने कई स्थानों पर भीड को फटकार लगाते हुए सोशल डिस्टेंस में खडे होने की हिदायत भी दी।
जानकारी के अनुसार शहर में इन दिनों लाॅक डाउन-4 लागू है। लोगों को जरूरी सामान की खरीददारी के लिए परेशान न होना पडे, इसके लिए जिला प्रशासन द्वारा किराना, फल, सब्जी, दूध आदि की दुकानों को सुबह 7 बजे से दोपहर 12 बजे तक खोलने की छूट दी गयी है जिसके चलते बाजारों में लोगों की भारी भीड जमा रहती है। विगत दिवस डीएम ने शासन की गाइडलाइन के अनुसार अलग-अलग व्यापार की दुकानों को सप्ताह में तीन-तीन दिन खोलने की अनुमति प्रदान की है। बुधवार को घरेलू एवं पारिवारिक उपयोग की वस्तुओं की दुकानें खोली गयी जहां खरीददारी के लिए लोगों की अच्छी खासी भीड उमड पडी। लोगों ने रेडीमेड, जनरल स्टोर, बर्तन, जूते, कपडे की दुकानों पर पहंुचकर खरीददारी की थी जिसके कारण शहर में जाम की स्थिति तक पैदा हो गयी थी। लोगों की भारी भीड को देखकर पुलिसकर्मियों ने बाजार में पहुंचकर सोशल डिस्टेंस का पालन करने की हिदायत दी थी लेकिन लोगों ने इसे अनसुना कर दिया था।

 

 

 

गुरूवार को आवश्यक वस्तुओं के अलावा कंस्ट्रशन कार्य का सामान, विभिन्न घरेलू, वाणिज्यिक सामान आदि की दुकानें मोबाइल की दुकान, हार्डवेयर, पेंट, सेनेटरी, लोहे की दुकान, इलैक्ट्रिक एवं इलैक्ट्रोनिक्स, आटोमोबाइल्स, गैरेज, प्रिंटिंग प्रेस, फ्लैक्स प्रिटिंग, चश्मों की दुकान, फर्नीचर, आटो पाट्र्स की दुकानों को खोला गया जिसके बाद बाजारों में एक बार फिर भारी भीड उमड पडी। लोगों ने किराना की दुकानों पर खरीददारी की लेकिन सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं किया गया, बाजारों में सबसे ज्यादा भीड किराना की दुकानों पर ही नजर आयी, वहीं सब्जी मंडी में लोगांे की भीड रही। हालांकि गुरुवार को जितनी भी दुकानें खुली उनमें ग्राहकों की आवाजाही कम ही नजर आयी। हालांकि मोबाइलों की दुकानों पर लोग जरूर पहुंचे। कई स्थानों पर दुकानों पर भीड देखकर पुलिसकर्मियों ने लोगों को फटकार लगाते हुए सोशल डिस्टेंस का पालन करने की हिदायत दी। वहीं हलवाईयों की दुकानों को प्रतिदिन सुबह 7 से 12 बजे तक छूट मिलने के बाद गुरुवार को भी समोसों व मिठाई खरीदने वालों की लाइन लगी रही जबकि अन्य व्यापार की दुकानें पूरी तरह बंद रही, हालांकि कुछ स्थानों पर लोगों ने दुकान खोलने का प्रयास जरूर किया लेकिन पुलिस को आता देखकर वे दुकान बंद कर गायब हो गए। दूसरी ओर बाजारों में उमड रही भारी भीड के कारण कोरोना संक्रमण फैलने का भी खतरा बना हुआ है। पुलिस भी बाजारों में घूमकर लोगों को सोशल डिस्टेंस का पालन करने की हिदायत दे रही है। 

फोटो-1 से 6

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

कोरोना बुलेटिन – प्रतिदिन बढ़ी रही है कोरोना मरीजों की संख्या , एक्टिव केस की संख्या में बढ़ौतरी

कोरोना बुलेटिन पंकज वालिया / जनपद शामली शामली(सनसनी