सोशल डिस्टेंस की उड़ी धज्जियाँ,एसडीएम ने किया पैदल मार्च प्लास्टिक की पॉलिथीन का प्रयोग ना करने की अपील की

सोशल डिस्टेंस की उड़ी धज्जियाँ,एसडीएम ने किया पैदल मार्च प्लास्टिक की पॉलिथीन का प्रयोग ना करने की अपील की

- in Other Updates
124
0

विशाल भटनागर / कैराना

 

लॉक डाउन चार में शोसल डिस्टेन्स की खुलकर उड़ रही धज्जिया शाम 7 बजे कर्फ्यू में भी गली मोहल्लों में लोगो जगह जगह एकत्र होकर खड़े रहते है लॉकडाउन में रियायत मिलने के बाद भी कैराना में मीना मार्किट जोड़वा कुआँ,चौक बाजार से लेकर गली मोहल्लो तक शारीरिक दूरी के सारे नियम तार-तार हुए। दुकानों में भी कहीं पर शारीरिक दूरी का लोगों ने पालन नहीं किया,ओर कुछ लोग तो बिना मास्क के ही घूमते नजर आये।उधर जिला प्रशासन की गाइड लाइन को हवा में उड़ाते हुय बाइकों पर एक से दो तीन तक सवारी बैठकर घूम रहे है। इतना ही नहीं ई रिक्शा में भी यही हाल है,सवाल उठता है कि आखिर पुलिस प्रशासन इतना लापरवाह क्यों नजर आ रहा है।

कैराना। वैश्विक महामारी कोरोना दिन-प्रतिदिन विस्तार लेती जा रही है। जिसके संक्रमण को लेकर लोगों में भय तो बना हुआ है, लेकिन कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर लोग बिल्कुल भी गंभीर नहीं हैं। इस कारण शारीरिक दूरी के मानक टूट रहे हैं। शुक्रवार को कैराना के बाजारों में नाई की दुकान को छोड़कर लगभग सभी दुकानें जिला प्रशासन की गाइड लाइन के अनुसार खुल गयी। जिसमें लोग बाजारों में खरीदारी करने पहुंच रहे हैं। लेकिन किसी भी दुकान में सोशियल डिस्टेंस का अनुपालन नही हो पा रहा है।

 

कैराना में कुछ खेल ऐसा खेला जा रहा है,की दुकानों के आगे लोग बैठे रहते है,ओर पुलिस को आँख मिचौनी देकर दुकानों के अंदर ग्राहकों को बैठा कर खरीदारी चल रही है। इससे लगता है कि प्रशासन के आदेशों का लोग पालन नहीं कर रहे है। दूसरी ओर नगर की गलियो में लोग एकत्र होकर खड़े रहते है,इसके अलावा सरकार के आदेशों को हवा में उड़ा रहे है। नगर के मीना बाजार,जोड़वा कुआँ, चौक बाजार,में तो बहरी भीड़ जुट रही है,ज्यादातर लोग बाइकों पर भी एक से अधिक सवारी बैठाकर बाजारों में घूमते नजर आ रहे है। जिला प्रशासन बिल्कुल पास्त नजर आ रहा है। इसके अलावा शाम 7 बजे से सरकार ने कर्फ्यू लगा रखा है,हलाकि जरुरी कार्य से जाने वालों को अनुमति दी गयी है। लेकिन फिर भी लोग गलियो में खड़े होकर सरकार व जिला प्रशासन के आदेशों को ठेंगा दिखा रहे है। इससे पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े हो रहे है। गौरतलब रहे की देश में कोरोना वायरस दिन प्रति दिन तेजी से बढ़ोतरी कर रहा है,ओर लोग इसकी चपेट में आ रहे है।। _________________________ कैराना। कोरोना को लेकर जिला प्रशासन ही नहीं सरकार सख्त नजर आ रही है। लेकिन शुक्रवार को बाजार में कैराना एसडीएम देवेन्द्र कुमार ने भ्रमण किया। उन्हीने सब्जी की रेहड़ी व दुकानदारों को प्लास्टिक की पॉलिथीन में सामान को ना देने को कहाँ। लेकिन सवाल यह है कि जब एसडीएम को पॉलिथिन की बाजार में सामान लेने देने की जानकारी मिली है। तो कोरोना जैसी महामारी में लोगों द्वारा शोसल डिस्टेन्स की धज्जियां उड़ाते क्यों नहीं दिखा। इसी प्रकण को लेकर तरह तरह चर्चाओ के साथ प्रशासन की किरकिरी हो रही है ________________________. क्या कहते है एसडीएम: देवेंद्र सिंह का कहना है कि बाजार में प्लास्टिक की पॉलिथीन नहीं प्रयोग नहीं करने को दुकानदार व रेहड़ियों वालो को बताया गया है। उसकी जगह कपडे की पॉलिथीन का ही प्रयोग करे। वही सवाल के जवाब में बताया कि लोगो में सोशल डिस्टेन्स को ना होने को लेकर ओर बाइक पर एक से अधिक सवारी को लेकर पुलिस को निर्देशित किया जा रहा है। ऐसे लोगो को चिन्हित कर कार्यवायी की जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

पश्चिमी उत्तर प्रदेश संयुक्त उद्योग व्यापार मंडल कैराना ने नवनियुक्त कोतवाल प्रेम राणा को फूल माला पहनाकर किया स्वागत

विशाल भटनागर / सनसनी सुराग न्यूज   पश्चिमी