शिक्षा ही जीवन का मूल आधार- सुखराम कोली

शिक्षा ही जीवन का मूल आधार- सुखराम कोली

- in Dholpur
155
0

 

रिपोर्ट – रोहित शर्मा / स्टेड हैड राजस्थान

धोलपुर – जिले के बसेड़ी कस्बे के निजी महाविद्यालय वाई एस मेमोरियल मे राष्ट्रीय सेवा योजना के सात दिवसीय शिविर का समापन हुआ ।कार्यक्रम की अध्यक्षता राजपूत समाज के मंण्डल अध्यक्ष श्री लोकेंद्र सिहं परमार ने की तथा समारोह के मुख्य अतिथि पूर्व विधायक सुखराम कोली थे।इस दोरान
लोकेंद्र सिहं परमार ने संभागियों से बेटी बचाओ -बेटी पढाअो, लड़का लड़की एक सामान के साथ जल ही जीवन पर विशेष जोर देने की बात कही ।
उन्होंने कहा कि आने वाले समय मे पीने का पानी की समस्याऐ गहराने वाली हे । इससे बचने के लिए हमे अभी से पानी बचत करनी होगी।मुख्य अतिथि सुखराम कोली ने सभी छात्र छात्राओं को नव वर्ष की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि शिक्षा ही जीवन का मूल आधार है। समस्त छात्र छात्रों को उद्देश्य युक्त शिक्षा ग्रहण करना चाहिए ।राज्य सरकार तथा माननीय मुख्यमंत्री महोदया भी छात्रों के सर्वांगीण विकास के लिए विभिन्न योजनाओं के माध्यम से शिक्षा के उन्नयन के लिए प्रयासरत है।
साथ ही सभी संभागियों को शिविर मे होने वाले कार्यक्रम एव अनुशासन मे रहने की सलाह देते
कहा कि अगर हम अपने आस पास का वातावरण स्वछ रखेगे तो कई बीमारियां को दूर रख सकेगे ।
मनीष पाठक ने शिक्षा के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि वर्तमान समय मे पर्यावरण संरक्षण और ग्लोबल बार्मिग से धरती के. संरक्षण की आवश्यकता है और छात्रों को पर्यावरण संरक्षण के लिए कार्य करना चाहिए। जीवन में सफलता प्राप्त करने के लिए उद्देश्य पूर्ण शिक्षा कीआवश्यकता है। कार्यक्रम का संचालन भरत सिकरवार ने किया।
शिविर मै रामवकिल परमार, शुभम धाकरे , रघुवंश परमार ,अंकित भारद्धाज , निर्मल जादोंन्न, हरिओम कौशिक, ब्रज मोहन शर्मा, गोपेश पारासर, देवीचरण शर्मा, रमन शर्मा आदि लोग मौजूद रहै

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

उत्तरकाशी: बडकोट वन विभाग के गेस्ट हाउस के नजदीक जंगल में मिला युवक का शव।

वीरेंद्र सिंह /सनसनी सुराग -ख़बर बड़कोट से है