उत्तरकाशी : दक्षिण अफ्रीका से मृतक का शव व उसके परिजन पहुंचे अपने देश,कल सुबह पहुंचेंगे उत्तरकाशी,विधायक गोपाल के अनुरोध पर मुख्यमंत्री, मुख्य सचिव ने लिया तत्काल एक्शन

उत्तरकाशी : दक्षिण अफ्रीका से मृतक का शव व उसके परिजन पहुंचे अपने देश,कल सुबह पहुंचेंगे उत्तरकाशी,विधायक गोपाल के अनुरोध पर मुख्यमंत्री, मुख्य सचिव ने लिया तत्काल एक्शन

- in article, states, Uttarakhand, Uttarkashi
2150
0
@admin
  • संतोष साह

तंजानिया, साउथ अफ्रीका में उत्तरकाशी जिले के सिरी गांव के शिव सिंह की हृदय गति रुकने से हुई मौत के बाद उसके शव समेत मृतक के साथ रह रहे उसके परिवार के अन्य सदस्यों को लॉक डाउन की स्थिति में भारत लाने के लिये गंगोत्री विधायक गोपाल रावत की ओर से की गई कोशिश पूरी हुई।

गौरतलब है कि कल सुबह यानि रविवार को मृतक का शव व उसके परिजन उत्तरकाशी पहुंच जाएंगे। उल्लेखनीय है कि साउथ अफ्रीका से मृतक के शव समेत उसके परिवार के सदस्यों को भारत लाने के लिये विधायक ने डीएम को पत्र लिखा था जिस पर डीएम ने विदेश मंत्रालय को स्थानीय विधायक के पत्र का हवाला देते हुए इस पर निर्णय लिये जाने के लिये कहा था।

इस बीच विधायक ने मुख्यमंत्री समेत प्रदेश के मुख्य सचिव को भी साउथ अफ्रीका से उनके विधानसभा के गांव सिरी के मृतक के शव व उसके परिवार के सदस्यों को भारत लाये जाने का अनुरोध किया था। जिसे विधायक के अनुरोध पर गंभीरता से लिया गया। विधायक ने मृतक के शव व उसके परिवार के सदस्यों को साउथ अफ्रीका से वापस लाने के लिये मुख्यमंत्री व मुख्य सचिव का आभार भी ब्यक्त किया है।
इधर जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक मृतक के शव को दिल्ली से एम्बुलेंस व उसके परिवार के 5 सदस्य दूसरे वाहन में दिल्ली से निकल चुके हैं और अभी रास्ते मे हैं।

कल सुबह मृतक का शव व उसके परिवार के सदस्य उत्तरकाशी पहुंच जाएंगे। मृतक का दाह संस्कार केदारघाट में होगा जबकि परिवार के सदस्य क्वारन्टीन में रहेंगे। विधायक गोपाल ने मृतक की अंत्येष्टि में शामिल होने वाले 4 लोगों को एतिहातन पीपीई किट आदि उपलब्ध कराने के लिये डीएम को निर्देश दिए हैं। इसके अलावा मृतक के परिवार के सदस्यों को क्वारन्टीन किये जाने पर सभी व्यवस्थाएं बनाने के लिये भी कहा है। उधर ठांडी गांव के पूर्व प्रधान उत्तम सिँह ने कहा कि विधायक  रावत के प्रयास से यह सब कुछ संभव हो पाया जिसके लिये क्षेत्र के लोगों ने विधायक का शुक्रिया व आभार व्यक्त किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

उत्तरकाशी : डंपिंग जोन के लिये जमीन देने के बावजूद कूड़े की बदइंतजामी व नुमाइश, किसके इशारे पर एक साल से डंपिंग जोन की डीपीआर बिल से बाहर नही निकली, कौन झूठ बोला ?

संतोष साह उत्तरकाशी में कूड़े की बदइंतजामी से