उत्तरकाशी : सबसे बड़ा सवाल,धौंतरी में पकड़ी गई शराब का ब्रांड उत्तराखंड में ही बिक्री का है तो माल बगैर लाइसेंस के गोदाम में किसका है?

उत्तरकाशी : सबसे बड़ा सवाल,धौंतरी में पकड़ी गई शराब का ब्रांड उत्तराखंड में ही बिक्री का है तो माल बगैर लाइसेंस के गोदाम में किसका है?

- in article, states, Uttarakhand, Uttarkashi
841
0
@admin
  • संतोष साह / उत्तरकाशी

उत्तरकाशी के धौंतरी में शराब का लाइसेंसी ठेका भी है। यहां 27 लाख की बगैर किसी लाइसेंस के एक गोदाम में पकड़ी गई शराब का पकड़ा जाना यह सवाल खड़े करता है कि यह 500 पैटी शराब आंखिर है किसकी। इसका जवाब होगा गोदाम के मकान मालिक के पास जिसकी इजाजत से शराब रखने के लिये गोदाम मुहैया कराया होगा। आबकारी अधिकारी हरीश चंद्र से जानकारी ली तो उन्होंने यही कुछ बताया कि जिस मकान में गोदाम बनाकर अवैध शराब रखी गई थी पहले उसी गोदाम के मालिक पर कार्यवाही होगी। यह पूछे जाने पर की माल किसका है के जवाब में उन्होंने कहा कि यह तो पूछताछ और छानबीन करने के बाद चलेगा। इधर जो माल पकड़ा गया वह उत्तराखंड में ही बिक्री का है ऐसे में जब आबकारी अधिकारी से जानना चाहा कि माल किस गोदाम या फिर जगह से निकला तो भी उन्होंने जांच के बाद पता चलने की बात कही। उन्होंने अभी सिर्फ इतना बताया कि धोन्तरी में एक बगेर लाइसेंस के गोदाम में शराब रखे होने की गुप्त जानकारी आबकारी विभाग को मिली तो आबकारी निरीक्षक ओम प्रकाश की टीम ने छापेमारी कर गोदाम में 500 पेटी अवैध शराब पकड़ कर उसे जब्त कर लिया।
इधर चर्चा यह भी है कि लोकसभा चुनाव में वोटर्स के बीच शराब को बांटे जाने की यह अवैध खेप हो सकती है। सम्भवतः इसकी भनक लगने पर किसी न किसी ने इतना तो किया कि शराब का प्रलोभन वोटर तक न पहुंचे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

उत्तरकाशी : जिला पंचायत में अब उल्टी गिनती शुरू, 12 को नहीं 9 अगस्त को ही चाबी प्रशासक के हाथों में,बेसब्री से हो रहा इंतजार

संतोष साह / उत्तरकाशी जिला पंचायत बोर्ड के