शामली में मनाया गया योगी आदित्यनाथ जी महाराज का जन्मदिन

शामली में मनाया गया योगी आदित्यनाथ जी महाराज का जन्मदिन

- in Other Updates
244
0

पंकज वालिया/ जनपद शामली

शामली(सनसनी सुराग न्यूज़)  योगी आदित्यनाथ जी महाराज का जन्मदिन हिंदू स्वाभिमान दिवस के रूप में मनाया गया। विश्व हिन्दू महासंघ के प्रदेश कार्यकारणी के सदस्य ने बताया कि संगठन के प्रदेश अध्यक्ष भिखारी प्रजापति द्वारा दिए गए आदेशानुसार पूज्य महाराज योगी आदित्यनाथ जी का जन्मदिन हवन पूजन आदि कार्यक्रमों के माध्यमों से मनाया गया है।

 

इस शुभ अवसर पर आज नया बाजार स्थित आवास पर हवन पूजन कर योगी जी महाराज की दीर्घ आयु, स्वस्थ, सुखी व शतायु की कामना की गई साथ ही साथ जनपद के विश्व हिन्दू महासंघ के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने अपने अपने घरों पर हिंदू स्वाभिमान के प्रतीक के रूप में केसरिया ध्वज लहराए व वर्षारोपन भी किया गया।

 

वहीं विश्व हिन्दू महासंघ जिला इकाई ने प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का जन्मदिन घरों में केसरिया ध्वज फहराकर व हनुमान चालीसा पढकर मनाया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री के दीघार्यु होने की भी कामना की गयी।

जानकारी के अनुसार विश्व हिन्दू महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष एवं प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के सदस्य भिखारी प्रजापति के आहवान पर महासंघ के पदाधिकारियों ने शुक्रवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का जन्मदिन घरों पर केसरिया ध्वज फहराकर व हनुमान चालीसा का पाठ कर मनाया। इस अवसर पर महासंघ जिलाध्यक्ष पं. महेश कुमार शर्मा, वरिष्ठ उपाध्यक्ष प्रेमचंद र्वा, मीडिया प्रभारी कमल बंसल, रामकिशोर, मनीष जैन, निशांत शर्मा, मनोज शर्मा, दीपक गर्ग, गौरव चुघ, विकास शांडिल्य, ब्रजपाल शर्मा आदि ने अपने-अपने घरों पर केसरिया ध्वज फहराया तथा भगवान से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दीघार्यु होने की कामना की। जिलाध्यक्ष पं. महेश कुमार शर्मा ने कहा कि योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश निरंतर विकास व तरक्की के पथ पर अग्रसर हो रहा है। कानून व्यवस्था भी चुस्त-दुरूस्त है। प्रदेश सरकार ने कोरोना महामारी के दौरान अन्य राज्यों में फंसे उत्तर प्रदेश के मजदूरों को निकालने के लिए दिन रात मेहनत की। इस अवसर पर महासंघ सदस्य पारस भारद्वाज ने हनुमान चालीसा का पाठ किया तथा गौमाता को भोजन भी कराया गया।

 

भाजपा ने मनाया मुख्यमंत्री का जन्मदिन
केक काटकर की दीघार्यु होने की कामना

भाजपा ने मनाया मुख्यमंत्री का जन्मदिन
केक काटकर की दीघार्यु होने की कामना
शामली। भारतीय जनता पार्टी नगर मंडल द्वारा शुक्रवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जन्मदिन पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर तुलसी के पौधे रोपित कर व केक काटकर मुख्यमंत्री के दीघार्यु होने की कामना करते हुए उनके शासनकाल में किए जा रहे कार्यों की प्रशंसा की गयी।
प्राप्त जानकारी के अनुसार भारतीय जनता पार्टी नगर मंडल द्वारा शुक्रवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जन्मदिन पर सेंट आरसी स्कूल में सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए नगर अध्यक्षा मीनू संगल ने कहा कि उत्तराखंड के पौडी गढवाल में जन्में गोरखपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री हैं। योगीजी का जन्म 5 जून 1972 को पौडी गढवाल के गांव पंचेरा में हुआ था। 22 वर्ष की आयु में वे अपना परिवार त्याग कर गोरखपुर में महंत अवैद्यनाथ के पास चले गए थे। 26 वर्ष की आयु में सबसे कम उम्र के सांसद बने तब से लेकर आज तक उन्होंने पीछे मुडकर नहीं देखा। योगी जनमानस के दिलों दिमाग में इस कदर छा गए कि आज वे भारत के सबसे बडे राज्य के मुख्यमंत्री का पद संभाल रहे हैं। उनके नेतृत्व में उत्तर प्रदेश ने दिन रात ऊंचाईयों को छुआ। सभी पदाधिकारियों ने विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर तुलसी के पौधे भी रोपे तथा केक काटकर मुख्यमंत्री के दीघार्यु होने की कामना की। कार्यक्रम में पूर्व नगर पालिका चेयरमैन अरविन्द संगल, योगेन्द्र निर्वाल, सतीश धीमान, संजय बंसल, मनीष भटनागर, अमित उपाध्याय, राहुल गोस्वामी, आयुष तायल आदि भी मौजूद रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

कोरोना बुलेटिन – प्रतिदिन बढ़ी रही है कोरोना मरीजों की संख्या , एक्टिव केस की संख्या में बढ़ौतरी

कोरोना बुलेटिन पंकज वालिया / जनपद शामली शामली(सनसनी