शामली लॉक डाउन:-पहला दिन, शहर सुनसान घरों में कैद इंसान

शामली लॉक डाउन:-पहला दिन, शहर सुनसान घरों में कैद इंसान

- in Other Updates
45
0

पंकज वालिया शामली दर्पण

 

कोरोना वायरस से बचाव के लिए किए गए लॉक डाउन के चलते पूरा शहर सुनसान नजर आया। हालांकि सुबह के समय लोग घरों से बाहर निकले और दुकानों पर खरीददारी की। सब्जी मंडी में लोगों की भारी भीड रही। दोपहर बाद पुलिस ने सख्ती बरतनी शुरू कर दी जिसके बाद लोग घरों में कैद हो गए। शामली शुगर मिल, किराना, मेडिकल स्टोर, पेट्रोल पंप सहित कुछ आवश्यक सेवाओं को छोडकर अन्य सभी सुविधाएं पूरी तरह बंद रही। शहर के बाजार, मुख्य मार्किट, चौराहों यहां तक की गली मौहल्लों में लोगों की भीड नजर नहीं आयी। सडकों पर घूम रहे इक्का-दुक्का लोगों को पुलिसकर्मियों ने कडी फटकार लगाई तथा उन्हें तुरंत घर में बैठने की हिदायत दी।
जानकारी के अनुसार इस समय कोरोना वायरस से पूरा देश जंग लड रहा है। देश में 500 से ऊपर कोरोना वायरस से ग्रसित मरीजों की संख्या पहुंच गयी है।
जिनमें से करीब 10 लोगों की मौत भी हो चुकी है। देश में बढ रहे कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पूरे देश में 21 दिन का लॉक डाउन (एक तरह का जनता कर्फ्यू) लागू कर दिया है। पीएम ने लॉक डाउन के दौरान किसी भी व्यक्ति को घर से बाहर न निकलने की अपील की है ताकि कोरोना पर विजय पायी जा सके। लॉक डाउन के दौरान किराना, मेडिकल स्टोर, अस्पताल, सब्जी, दूध की दुकान, पेट्रोल पंप, गैस एजेंसी व उनके गोदामों को छोडकर सभी प्रतिष्ठान, फैक्टरी आदि पूरी तरह बंद रहेंगी। इसके अलावा कोई भी राजकीय, निजी, पब्लिक टैंपों, ई-रिक्शा आदि सभी प्रकार के वाहन पूर्णतया बंद रहेंगे। घर-घर जाकर दूध विक्रेता व अखबार हॉकर सुबह साढे 6 बजे से साढे 9 बजे तक लॉक डाउन से मुक्त रहेंगे। बुधवार को लॉक डाउन के पहले दिन सुबह के समय किराना, मेडिकल स्टोर, दूध की दुकानों पर ग्राहकों की भीड उमड पडी। नवरात्र का पहला दिन होने के कारण स्थानीय नवीन मंडी स्थित सब्जी व फल मंडी में भी लोगों का हुजूम उमड पडा और जमकर खरीददारी की। सुबह के समय तो पुलिस ने लोगों की परेशानियों को देखते हुए सख्ती नहीं दिखाई लेकिन दोपहर बाद पुलिस ने खोली गयी दुकानों को बंद करवाना शुरू कर दिया तथा सडकों पर बेवजह घूम रहे लोगों को हिदायत देते हुए तुरंत घर में लौटने की कडी हिदायत दी। थोडी ही देर में पूरा शहर सुनसान हो गया। बाजार, मुख्य मार्किट चौराहों यहां तक कि गली मौहल्लों में भी लोगों की भीड नहीं दिखी। पुलिस की हिदायत के बाद भी सडकों पर घूम रहे लोगों को पुलिस ने लठियाते हुए दौडा दिया।
शहर के एसटी तिराहा, गुरुद्वारा रेलवे फाटक, भिक्की मोड, शिव चौंक, हनुमान रोड, वीवी इंटर कालेज, फव्वारा चौंक, विजय चौंक, अजंता चौंक, दिल्ली रोड, बुढाना रोड, मिल रोड सहित कई अन्य स्थानों पर पुलिसकर्मी तैनात रहे। पुलिस की गाडियां भी सडकों पर घूमती नजर आयी तथा सडकों पर घूम रहे लोगों को हिदायत देते हुए घरों में रहने की चेतावनी दी। गली मौहल्लों में भी पुलिस कर्मियों की गश्त जारी रही। पुरुष, महिलाएं व बच्चे घरों की खिडकियों पर नजर आए।

डीएम जसजीत कौर, एसपी विनीत जायसवाल, एसडीएम संदीप कुमार, सीओ सिटी जितेन्द्र सिंह, शहर कोतवाल प्रेमवीर राणा व आदर्श मंडी एसओ कपिल गौतम ने भी शहर में लगातार घूमते हुए लोगों से घरों में रहकर लॉक डाउन की अपील की। उन्होंने चेतावनी दी कि लॉक डाउन का पालन न करने वालों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होगी।

 

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

5 अप्रैल रात्रि 9 बजे कृपया फ्रिज, कूलर, पंखे आदि बंद ना करें, सिर्फ लाइट्स ही बंद रखें,सारे उपकरण बंद कर देने से राष्ट्रीय ग्रिड में असंतुलन आने का हो सकता है खतरा

पंकज वालिया/शामली *सार्वजनिक सूचना* 5 अप्रैल रात्रि 9